मुक्तसर जिले में 22 हजार 29 लोगों को लगाई गई वैक्सीन

पांच दिनों के बाद शनिवार को जिले में 135 जगहों पर कोविड वैक्सीन लगाई गई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 03 Jul 2021 10:22 PM (IST) Updated:Sat, 03 Jul 2021 10:22 PM (IST)
मुक्तसर जिले में 22 हजार 29 लोगों को लगाई गई वैक्सीन
मुक्तसर जिले में 22 हजार 29 लोगों को लगाई गई वैक्सीन

संवाद सहयोगी, श्री मुक्तसर साहिब

पांच दिनों के बाद शनिवार को जिले में 135 जगहों पर कोविड वैक्सीन कैंप लगाए गए। कई दिनों से वैक्सीन न होने के कारण शनिवार को वैक्सीन कैंपों में लोगों की भीड़ नजर आई। कैंपों का जायज डीसी एमके अराविद कुमार ने लिया। उन्होंने स्वयं जाकर कैंपों पर वैक्सीनेशन की जानकारी ली तथा लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए उत्साहित किया। मुक्तसर, मलोट, गिद्दड़बाहा, चक शेरेवाला, दोदा, लंबी, आलमवाला में कोविड़शील्ड की प्रथम 116273 डोज लगाई गई। इसके अलावा 3259 दूसरी डोज लगाई गई।

सेहत विभाग के अधिकारियों ने बताया कि कोवैक्सीन में मुक्तसर, मलोट, गिद्दड़बाहा, चक शेरेवाला, दोदा, लंबी, आलमवाला में 2117 प्रथम डोज लगाई गई। 380 लोगों को दूसरी डोज लगाई गई। सेहत विभाग ने बताया कि मुक्तसर जिले को कुल 30 हजार डोज मिली थी जिसमें से अब तक टोटल 22029 अब तक लगाई जा चुकी है। सिविल सर्जन डा. रंजू सिगला ने बताया कि शनिवार को जिले में लोगों को वैक्सीन लगवाने में काफी उत्साह पाया गया। सिविल सर्जन ने बताया कि उनका लक्ष्य शनिवार को 20 हजार लोगों को वैक्सीन लगवाने का था जिसको उन्होंने पार कर लिया। लोगों के उत्साह से लगता है की जल्द ही पूरे जिले के लोगों को वैक्सीन लगवाने का कार्य पूरा कर लिया जाएगा।

--------------------

कैंप में दो हजार लोगों का वैक्सीनेशन

संवाद सूत्र, गिद्दड़बाहा (श्री मुक्त्सर साहिब)

लोगों को कोरोना महामारी के प्रभाव से बचाने लिए एसडीएम ओम प्रकाश की अगुआई में शहर की समाजिक, व्यापारिक संस्थाओं के अलावा एनजीओ के सहयोग के शहर के विभिन्न सात स्थानों पर कोरोना वैक्सीन कैंप लगाए गए।

समाजसेवी संस्थाओं के ब्लाक कोआर्डिनेटर बब्बलू जुनेजा, सीडीपीओ पंकज कुमार, डा. सुनील बांसल डिप्टी कमिशन, डा. दीपक गर्ग, नायब तहसीलदार चरनजीत कौर, प्रधान बिटा अरोडा, जगसीर सिंह धालीवाल, लाल चंद, शम्मी घई का विशेष सहयोग रहा। शनिवार को लगाए गए कैंप में लोगों का भारी उत्साह देखने को मिला।

एसडीएम ने बताया कि कैंप में दो हजार लोगों के वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया था। जो कैंप के अंतिम पडाव में दो हजार से ज्यादा वैक्सीनेशन हो चुकी थी। जोकि करीब ढाई से तीन हजार तक पहुंचने की संभावना है। इस मौके पर अशोक जैन, ओम प्रकाश काका, सन्नी ग्रोवर, मुकेश गर्ग, सुनील बांसल, संजीव गर्ग आदि भी उापस्थित थे।

chat bot
आपका साथी