183 बच्चों को पिलाई गई पोलियो की दवा

स्वास्थ्य विभाग और सिविल सर्जन डा. रंजू सिगला के अनुसार पल्स पोलियो अभियान चलाया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 04:17 PM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 04:17 PM (IST)
183 बच्चों को पिलाई गई पोलियो की दवा
183 बच्चों को पिलाई गई पोलियो की दवा

संवाद सूत्र, श्री मुक्तसर साहिब

स्वास्थ्य विभाग और सिविल सर्जन डा. रंजू सिगला के अनुसार व एसएमओ डा. सुनील कुमार बांसल की अगुआई में ब्लाक सीएचसी चक्क शेरेवाला अधीन तीन दिवसीय माईग्रेटरी प्लस पोलियो अभियान 28 सितंबर तक चलेगा। बीईई मनबीर सिंह और एसआइ परमजीत सिंह ने बताया कि इस अभियान के तहत ब्लाक अधीन आते भट्टों, स्लम बस्तियों, फैक्ट्रियों और अन्य माइग्रेटरी आबादी वाले इलाकों के जीरो से लेकर पांच साल के 400 से अधिक बच्चों को पोलियो रोधी दवा पिलाने का लक्ष्य रखा गया है।

इसके लिए चार टीमें बनाई गई है जिनमें आठ सदस्य शामिल हैं। उन्होंने बताया कि रविवार को पहले दिन 183 बच्चों की दवा पिलाई गई है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की टीमों द्वारा कोरोना प्रोटोकाल का पालन किया जा रहा है और यह ध्यान रखा जा रहा है कि स्वयं को सुरक्षित रखते हुए लोगों व बच्चों की सुरक्षा का भी ध्यान रखा जाए। अभियान की सफलता के लिए बीईई मनबीर सिंह ने अपील की है कि जब भी स्वास्थ्य कर्मचारी फैक्ट्री, भट्ठों, स्लम इलाकों आदि में दवा पिलाने आएं तो अपने बच्चों को यह दवा जरूर पिलाएं।

इस अभियान में एलएचवी इंद्रजीत कौर, मल्टीपर्पज हेल्थ वर्कर शमशेर सिंह, बलजिदर सिंह, गुरमेज सिंह, गुरसेवक सिंह, कुलवीर सिंह, मनीष कुमार, जगमीत सिंह और हरदीप सिंह विशेष सहयोग दे रहे हैं।

chat bot
आपका साथी