60 साल से अधिक उम्र के 18 लोगों ने लगवाई वैक्सीन

सरकार की तरफ से एक मार्च से 45 से 60 साल तथा इससे अधिक उम्र के लोगों को कोरोना वैक्सीन लगानी है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 09:55 PM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 09:55 PM (IST)
60 साल से अधिक उम्र के 18 लोगों ने लगवाई वैक्सीन
60 साल से अधिक उम्र के 18 लोगों ने लगवाई वैक्सीन

संवाद सहयोगी, श्री मुक्तसर साहिब

सरकार की तरफ से एक मार्च से 45 से 60 साल तथा इससे अधिक उम्र के लोगों को वैक्सीन लगाया जा रहा है। सोमवार को पहले दिन मात्र 18 लोगों ने जिनकी उम्र 60 से ऊपर की है ने वैक्सीन लगवाया। जिसमें से मुक्तसर के सरकारी अस्पताल में 16 तथा हलका गिद्दड़बाहा में मात्र दो लोगों ने ही वैक्सीन लगवाई। इसके अलावा जिले में अन्य किसी भी स्थान तथा प्राइवेट अस्पालों में किसी ने भी वैक्सीन नहीं लगवाई। सिविल सर्जन डा. रंजू सिगला ने बताया कि सेहत विभाग के कर्मचारियों तथा फ‌र्स्ट लाइन में कार्य करते 131 लोगों ने सोमवार को वैक्सीन लगवाई और 39 लोगों ने दूसरी डोज लगवाई। उन्होंने बताया कि जिले में अब तक टोटल 2850 लोगों की वैक्सीन की गई है। इसमें से 270 वैक्सीन खराब हुई है। उन्होंने लोगों को अपील की है कि वह अफवाहों पर ध्यान न दें और अधिक से अधिक वैक्सीन लगवाएं। उन्होंने कहा कि यह वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है इसका कोई भी साइडइफेक्ट नहीं है। उन्होंने कहा कि कोरोना को सतर्कता से ही हराया जा सकता है। ------------------------ शिक्षकों ने जलाई आदेश की प्रतियां

संवाद सूत्र, गिद्दड़बाहा (श्री मुक्तसर साहिब )

मास्टर केडर यूनियन के आह्नान पर सोमवार को सरकारी हाई स्कूल गांव छत्तेआना में ई पंजाब के पोर्टल पर सेक्शन पद खत्म करने के विरोध में शिक्षा सचिव के खिलाफ रोष प्रगट करते हुए कापियां जलाई गई।

जिला प्रधान कुलजीत सिंह मसन, सूबा कमेटी सदस्य सुखराज सिंह बुट्टर, हरपाल सिंह थांदेवाला व गुरदीप सिंह लंबी ने बताया कि पंजाब सरकार के शिक्षा सचिव द्वारा शिक्षकों की पोस्टों को रेशनेलाईजेशन पालिसी के तहत खत्म किया जा रहा है। स्कूलों में बच्चों का दाखिला बढ़ाने का यह इनाम मिलने की बजाए पोस्टें कम की जा रही है। उन्होंने बताया कि पिछले पांच सालों से प्रमोशन न होने कारण शिक्षक बिना प्रमोशन सेवानिवृत्त हो रहे है। शिक्षकों ने कहा कि अगर सरकार द्वारा यह लेटर वापस न लिया गया तो मजबूरन उनको संघर्ष को ओर तीव्र करना पड़ेगा।

इस मौके पर राजबीर सिंह, चरनजीत सिंह, पिरथी सिंह, कुलविदर सिंह, बलविदर कौर, नर्मता सिंह कपूर, सरबजीत कौर, अमनप्रीत कौर, राजविदर कौर, गुरप्रीत कौर, संतोष कौर आदि भी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी