पावर प्लांट में पराली की गांठों में लगी आग

लंबी के नजदीक गांव चन्नू में बने बायोमास पावर प्लाट में रत्रि को आग लग गई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 10:08 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 10:08 PM (IST)
पावर प्लांट में पराली की गांठों में लगी आग
पावर प्लांट में पराली की गांठों में लगी आग

संवाद सूत्र, लंबी (श्री मुक्तसर साहिब)

लंबी के नजदीक गांव चन्नू में बने बायोमास पावर प्लाट में रविवार सुबह पराली की गाठों में आग लग गई। आग बुझाने के लिए मुक्तसर, गिद्दड़बाहा, बठिडा, कोटकपूरा तथा फरीदकोट की दर्जनों गाड़ियों की तरफ से प्रयास किया जा रहा है।

वर्षों से चल रहे गिद्दड़बाहा-लंबी रोड पर गांव चन्नू के बायोमास पावर प्लांट में रविवार को 26 एकड़ में पड़ी पराली की गांठों में आग लग गई। जिसका पता चलते ही नजदीकी गिद्दड़बाहा से फायर ब्रिगेड की गाडियां मंगवाई गई, लेकिन आग इतनी फैल चुकी थी कि गिद्दड़बाहा के साथ मलोट, मुक्तसर, बठिडा, कोटकपूरा, फरीदकोट से भी फायर ब्रिगेड को बुलाया गया। जो कि लगातार आग को बुझाने तथा पर काबू डालने का प्रयास किया जा रहा है। आग के लगातार बढ़ने से आसपास के घरों को भी खाली करवाया जा रहा है। गांव वासियों का कहना है कि उन्होंने कई बार पावर प्लांट वालों को गांव के घरों के नजदीक पराली की गाठें न रखनें के लिए कहा है, लेकिन उनकी किसी ने भी कोई सुनवाई नहीं की। थाना लंबी के थाना प्रभारी चंद्रशेखर ने बताया कि वह जांच कर रहे हैं कि यह आग किसी तरह से लगी है। प्रशासन द्वारा कोई अनहोनी पर मौके पर एंबुलेंसों को भी बुला लिया था, ताकि किसी भी घटना होने पर तुरंत ही सहायता उपलब्ध करवाई जा सके। ------------------------ मुक्तसर में 11 नए संक्रमित मिले

संवाद सहयोगी, श्री मुक्तसर साहिब

जिले में रविवार को आई कोरोना रिपोर्ट में 11 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है। इसके अलावा 27 मरीजों ने कोरोना को मात दी है। सिविल सर्जन डा. रंजू सिगला ने बताया कि रविवार को मुक्तसर में एक, जिला जेल में चार, गिद्दड़बाहा में तीन, लूंडेवाला में एक, खूडियां गुलाब सिंह में एक, कानियांवाली में एक मरीज की पुष्टि हुई है। जिले में अब तक 18476 कोरोना मरीजों की पहचान हुई है। जिसमें से 510 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है तथा 17725 लोगों ने कोरोना को मात दी है। जिससे की जिले में अब 241 लोग कोरोना से पीड़ित हैं।

chat bot
आपका साथी