नाबालिग छात्रा एेसे फंसी युवक के जाल में, अब जाकर मिली आरोपित को सजा

जान पहचान हुई तो युवक छात्रा को भगाकर अपने साथ ले गया और उससे दुष्कर्म करता रहा। मामला कोर्ट पहुंचा तो अब आरोपित को सजा सुनाई गई है।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Fri, 22 Mar 2019 01:14 PM (IST) Updated:Sat, 23 Mar 2019 11:55 AM (IST)
नाबालिग छात्रा एेसे फंसी युवक के जाल में, अब जाकर मिली आरोपित को सजा
नाबालिग छात्रा एेसे फंसी युवक के जाल में, अब जाकर मिली आरोपित को सजा

जेएनएन, श्री मुक्तसर साहिब। दसवीं में पढ़ने वाली एक नाबालिग छात्रा युवक के जाल में फंस गई। पहले तो युवक उसके घर के चक्कर काटने लगा। बाद में जान पहचान हुई तो युवक छात्रा को भगाकर अपने साथ ले गया और उससे दुष्कर्म करता रहा। परिजनों ने मामले की शिकायत पुलिस में लड़की को बरामद कर लिया गया और आरोपित पर मुकदमा चला। कोर्ट ने अब मामले में दोषी को 20 वर्ष कैद की सजा सुनाई है।

16 वर्षीय छात्रा के पिता ने थाना कोटभाई पुलिस को 18 नवंबर 2017 को दी शिकायत थी कि उसकी बड़ी बेटी स्कूल में पढ़ती थी। इस दौरान बेटी की जान पहचान सुच्चा सिंह पुत्र जसपाल सिंह से हो गई। सुच्चा सिंह उसकी बेटी पर बुरी नजर रखता था तथा उनके गांव व गली में बेवजह चक्कर लगाता रहता था, जिसे खुद उसने तथा गांववासियों ने कई बार रोका था।

उसने आरोप लगाया था कि एक दिन रात को उसकी बेटी घर से गायब हो गई, जिसे सुच्चा सिंह ही शादी के झांसे में भगा ले गया है। उन्हें रात के समय नींद खुलने पर जब बेटी के घर में न होने का पता चला तो उन्होंने आसपास व रिश्तेदारी में भी उसकी तलाश की तथा कहीं पता न चलने के बाद पुलिस को सूचना दी।

थाना कोटभाई पुलिस ने कार्रवाई करते हुए सुच्चा सिंह व उसी गांव के रहने वाले मलकीत सिंह के खिलाफ मामला दर्ज करने के बाद लड़की को भी बरामद कर लिया तथा परिजनों को सौंपते हुए कार्रवाई की थी। अदालत ने सुनवाई करते हुए जहां आरोपित सुच्चा सिंह को दुष्कर्म की धारा 376 में दस साल व पोस्को एक्ट के तहत दस साल की कैद की सजा सुनाई। वहीं, मलकीत सिंह को मामले से बरी कर दिया।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी