भ्रष्टाचार मुक्त भारत मुहिम को सफल बनाने के लिए ली शपथ

भ्रष्टाचार मुक्त भारत अभियान के अधीन एंटी करप्शन कौंसिल काम कर रही है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 09 Aug 2021 10:21 PM (IST) Updated:Mon, 09 Aug 2021 10:21 PM (IST)
भ्रष्टाचार मुक्त भारत मुहिम को सफल बनाने के लिए ली शपथ
भ्रष्टाचार मुक्त भारत मुहिम को सफल बनाने के लिए ली शपथ

संवाद सूत्र, गिद्दड़बाहा (श्री मुक्तसर साहिब)

भ्रष्टाचार मुक्त भारत अभियान के अधीन काम कर रही एंटी करप्शन इंटरनेशनल कौंसिल के राष्ट्रीय प्रधान मुकल शर्मा के अनुसार पंजाब के सूबा दफ्तर में मंडी वाली धर्मशाला में सूबा प्रधान मुकेश गर्ग और राष्ट्रीय प्रधान जयंत जैन के नेतृत्व में एक प्रोग्राम का आयोजन किया गया। मुकेश गर्ग ने नव नियुक्त सदस्यों को राष्ट्रीय दफ्तर की तरफ से भेजे गए आइडी कार्ड और सर्टीफिकेट देकर सम्मानित किया गया।

राष्ट्रीय प्रधान जयंत जैन ने संस्था के मुख्य उद्देशयो के बारे बताते हुए कहा कि इस प्रोग्राम का विषय आगे बढ़ना और भ्रष्टाचार मुक्त भारत मुहिम को सफल बनाना है। उन्होंने सभी अधिकारियों और सदस्यों को इमानदारी की शपथ दिलाई। कौंसिल के संजीव गर्ग ने बताया कि कोरोना काल समय स्थानिक पीपल्ज वैलफेयर सोसायटी की तरफ से सिविल अस्पताल में मरीजों और उनके रिश्तेदार को मुफ्त लंगर की सेवा की गई जो कि आज भी सरकारी अस्पताल में चल रही है। इसलिए पीपल्स वेलफेयर सोसायटी के सदस्यों को समाज के हित में काम करने के लिए एंटी करप्शन इंटरनैशनल कौंसिल की तरफ से सम्मान चिह्न के साथ सम्मानित किया गया।

इस मौके सुरिदर कुमार सूबा सचिव, एडवोकेट वीपी धीर कानूनी सलाहकार, गौतम जैन, संजय शर्मा स्टेट डायरेक्टर, जतिदर कुमार सूबा मीत प्रधान, जगदीश कुमार, सुरिदर कुमार, राकेश मक्कड़, नरेश कुमार, साहिल बांसल और नारायण सिगला भी उपस्थित थे। --------------

पेंशनरों व मुलाजिमों की मांगें माने सरकार : हरदेव सिंह

संवाद सूत्र, श्री मुक्तसर साहिब

पंजाब गवर्नमेंट पेंशनर एसोसिएशन की बैठक जिला प्रधान हरदेव सिंह की अगुआई में सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल लड़के में हुई। सबसे पहले संस्था के पूर्व प्रधान स्व. नत्था सिंह और कैशियर ‌र्स्व. बख्तावर सिंह मान को श्रद्धांजलि भेंट की गई।

एसोसिएशन के महासचिव करमजीत शर्मा ने बताया है कि बैठक के दौरान वक्ताओं ने सरकार द्वारा पेंशनरों और मुलाजिमों की मांगों को न मानने पर रोष व्यक्त किया। प्रधान ने कहा कि पेंशनर व मुलाजिम वर्ग सरकार की विरोधी नीति को समझ चुका है और आगामी विधान सभा चुनाव में सबक सिखाने के लिए तैयर बैठा है। उन्होंने कहा कि स्टेट बाडी द्वारा जो भी फैसला लिया जाएगा जिला इकाई उसका पूर्ण समर्थन और सहयोग करेगी।

बैठक में एसोसिएशन के वाइस चेयरमैन बसंत सिंह राजू, सरपरस्त चौ. दौलत राम सिंह, बलदेव सिंह बेदी, मेजर सिंह चौंतरा, महा सचिव करमजीत शर्मा, कैशियर बोहड़ सिंह थांदेवाला, प्रेस सचिव जगदीश राय ढोसीवाल, चौ. अमी चंद, प्रि. करतार सिंह बेरी, चौ. बलबीर सिंह, डिप्टी सुंदर सिंह, ओम प्रकाश शर्मा, भंवर लाल शर्मा, गुरटेक सिंह बराड़, जसवंत सिंह बराड़ भागसर, सोम प्रकाश गुप्ता, रोशन लाल सिडाना, ब लदेव सिंह चक्क शेरे वाला, बरनेक सिंह दियोल और महिद्र सिंह आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी