मजदूरों के सभी कर्ज माफ करे सरकार

पंजाब खेत मजदूर यूनियन की राज्य कमेटी के निमंत्रण पर बैठक की गई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 05 Aug 2020 04:34 PM (IST) Updated:Wed, 05 Aug 2020 04:34 PM (IST)
मजदूरों के सभी कर्ज माफ करे सरकार
मजदूरों के सभी कर्ज माफ करे सरकार

संवाद सहयोगी, श्री मुक्तसर साहिब

पंजाब खेत मजदूर यूनियन की राज्य कमेटी के निमंत्रण पर जिला मुक्तसर के मजदूर संघर्ष की तैयारियां करने लगे। मजदूरों की मांगें फाइनांस कंपनियों की तरफ से महिलाओं से जबरदस्ती किश्तें वसूलने पर लगाई गई रोक लगाने सहित मजदूर सभी सरकारी तथा गैर सरकारी कर्जे माफ करवाने बेघरों तथा जरुरतमंदों के लिए प्लाट लेने, मकान बनाने के लिए ग्रांटें लेने, बंद किए राशन कार्ड बहाल करवाने, मनरेगा का कार्य चलाने तथा किए कार्यों की बकाया जारी करवाने, मजदूरों को बिजली के अधिक बिलों को माफ करवाने, डिपुओं से जरुरी वस्तुओं को सस्ते रेटोंपर देने आदि मांगों को लेकर संघर्ष पर लगाई पाबंदियों को समाप्त करने की मांग की गई।

जिला महासचिव तरसेम सिंह खूंडेहलाल, काका सिंह खूंडेहलाल, जसविदरसिंह ने कहा कि केंद्र की मादी सरकार तथा पंजाब की कैप्टन सरकार मजदूरों पर कोरोना महामारी के दौरान धारा 144 के तहत मामले दर्ज कर उनको चुप करवा रही है। वहीं सार्वजनिक विभागों को कार्पोरेट विभागों को सस्ते रेटों पर बचा जा रहा है। उन्होंने कहा कि कारपोरेट घरों के सरकार ने अरबों रुपये माफ कर दिए है लेकिन सरकार द्वारा गरीबों की कर्ज माफी नहीं की जा रही है। उन्होंने सरकार से मांग की है कि गरीबों के कर्जे माफ किए जाएं तथा प्राइवेट कंपनियों के लोग जो गरीबों को परेशान कर रहे है उन पर कार्रवाई की जाए।

इस मौके पर दर्शना रानी, खुशी, रिकू, पूनम रानी, जसविदर सिंह, गुरमीत कौर, गुरबिदर कौर, कर्मजीत कौर, मिट्ठू सिंह, राकेश कुमार आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी