शिविर लगाकर जेल में बंद लोगों की जांच करवाई

पंजाब कानूनी सेवाएं अथारिटी निर्देश पर जिला व सेशन जज कम चेयरमैन के निर्देश पर मेडिकल कैंप लगाया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 12 Aug 2021 09:45 PM (IST) Updated:Thu, 12 Aug 2021 09:45 PM (IST)
शिविर लगाकर जेल में बंद लोगों की जांच करवाई
शिविर लगाकर जेल में बंद लोगों की जांच करवाई

संवाद सूत्र, श्री मुक्तसर साहिब : पंजाब कानूनी सेवाएं अथारिटी निर्देश पर जिला व सेशन जज कम चेयरमैन कानूनी सेवाएं अथारिटी अरुणवीर वष्शिट की अगुआई में सिवल जज सीनियर डिविजन कम सचिव अमन शर्मा द्वारा जेल के साथ तालमेल करके मेडिकल कैंप लगाया गया। इस मौके पर जेल सुपरिटेंडेंट इकबाल सिंह व एसएमओ द्वारा भेजी गई स्पेशलिस्ट टीम, जिसमें मानसिक रोगों, हड्डियों, छाती, आंखों व दांतों के माहिर डाक्टर राहुल जिदल, डा. आलमजीत सिंह, डा. अर्पनदीप सिंह, डा. बलजीत कौर व डा. प्रभजोत कौर मौजूद थे। उन्होंने बताया कि यह मेडिकल कैंप जेल में बंदियों की शारीरिक तंदरुस्ती को यकीनी बनाने के लिए लगाया गया।

इस मौके पर अमन शर्मा ने बताया कि यह कैंप तीन माह में एक बार लगाए जाएगा। सप्ताह भर जेल के दौरे के दौरान विभिन्न तरह की सेहत समस्याओं के बारे बताते हैं, लेकिन बंदियों को जेल से बाहर अस्पताल में ले जाना संभव नहीं है। इसलिए मेडिकल क्षेत्र के माहिर डाक्टरों को मेडिकल कैंप का आयोजन करने के लिए जेल में लाया जाता है। जेल सुपरिटेंडेंट ने जिला कानूनी सेवाएं अथारिटी व मेडिकल टीम में आए सभी डाक्टरों का धन्यवाद किया।

आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के नेत्र जांच कैंप कल से

संवाद सूत्र, कोटकपूरा : स्वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य पर बराड़ आई हास्पिटल कोटकपूरा में आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए 14 से 20 अगस्त तक कैंप लगाया जा रहा है।

डा. पीएस बराड़ ने बताया कि इस कैंप के दौरान जिन मरीजों की आंखों में सफेद मोतियाबिद के आपरेशन या लेंस की जरूरत होगी, उसे निश्शुल्क किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कैंप में मरीज अपना चेकअप करवाकर आपरेशन के लिए रजिस्ट्रेशन करवा सकते है। उन्होंने बताया कि कोरोना महामारी में सरकार द्वारा जारी गई गाईड लाईन के अनुरूप मरीजों को आपरेशन हेतु टाइम दिया जाएगा। राजिस्ट्रेशन का समय सुबह आठ बजे से दिन में तीन बजे तक होगा, बराड़ आई हास्पिटल कोटकपूरा में होगा।

chat bot
आपका साथी