कब्जों के खिलाफ प्रशासन सख्त, पत्र जारी किया

जिला रेडक्रास सोसायटी द्वारा माई भागो मार्केट में और कोटकपूरा रोड पर बरांडे बनाए गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Sep 2020 03:40 PM (IST) Updated:Fri, 25 Sep 2020 03:40 PM (IST)
कब्जों के खिलाफ प्रशासन सख्त, पत्र जारी किया
कब्जों के खिलाफ प्रशासन सख्त, पत्र जारी किया

संवाद सूत्र, श्री मुक्तसर साहिब

जिला रेडक्रास सोसायटी द्वारा माई भागो मार्केट में और कोटकपूरा रोड पर अपनी दुकाने किराए पर दी हुई हैं। मार्केट में आम लोगों की सुविधा और उपयोग के लिए बरांडे बने हुए हैं। परंतु कुछ दुकानदारों ने इकरार नामे की शर्तों के उलट इन बरांडों में अपना सामान रख कर कब्जा किया हुआ है। कुछ दुकानदारों ने तो सड़क पर भी अपना सामान रख कर अवैध कब्जा किया हुआ है।

शहर व आम लोगों के भले और विकास को समर्पित प्रमुख गैर सरकारी समाज सेवी संस्था ने जन हित्त के इस मुद्दे को बेहद गंभीरता से जिला प्रशासन के ध्यान में लाया। लोगों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए इस संबंधी डिप्टी कमिशनर ने तीन सितंबर को इन कब्जाधारी दुकानदारों के लिए आदेश जारी कर दिए। इन आदेशों की रोशनी में जिला रेडक्रास सोसायटी द्वारा पत्र जारी कर दियाल गया है। मुक्तसर विकास मिशन के प्रधान जगदीश राय ढोसीवाल ने उक्त पत्र की प्रशंसा करते हुए प्रशासन को बधाई दी है।

मिशन की प्रेस सचिव पूनम नागपाल ने बताया है कि मार्केट के सभी नौ किराएदारों को जिला रेडक्रास सोसायटी द्वारा पत्र दस्ती तौर पर नोट करवा दिया है। जारी पत्र के अनुसार आदेशों का पालन न करने वाले दुकानदारों विरूद्ध कार्रवाई की जाएगी। ढोसीवाल ने यह भी बताया है कि इकरार नामे का उल्लंघन कर दुकानों के अंदर व उपर अवैध निर्माण किया है, जिसकी गंभीरता से पड़ताल करके दोषी व्यक्तियों विरूद्ध सख्त कार्यवाई की जाने की मांग की है। पूनम ने यह भी जानकारी दी है कि मिशन द्वारा इस संबंधी स्थानीय नगर कौंसल के कार्य साधक अधिकारी और जिला रैड क्रास सोसायटी को पहले ही पत्र लिखा जा चुका है।

chat bot
आपका साथी