मानवता की सेवा के मौके प्रदान करता है नर्सिग : गुरदयाल कौर

फोटो संख्या 14 संवाद सूत्र गिद्दड़बाहा (श्री मुक्तसर साहिब) पूर्व चेयरपर्सन बीबी गुरदयाल कौर मल्लन की प्रधानगी में माता साहिब कौर नर्सिंग इंस्टिच्यूट में जीएनएम प्रथम साल की छात्राओं के लिए लैंप लाइटिग प्रोग्राम करवाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Jan 2020 04:50 PM (IST) Updated:Tue, 21 Jan 2020 06:20 PM (IST)
मानवता की सेवा के मौके प्रदान करता है नर्सिग : गुरदयाल कौर
मानवता की सेवा के मौके प्रदान करता है नर्सिग : गुरदयाल कौर

संवाद सूत्र, गिद्दड़बाहा (श्री मुक्तसर साहिब)

पूर्व चेयरपर्सन बीबी गुरदयाल कौर मल्लन की प्रधानगी में माता साहिब कौर नर्सिंग इंस्टिच्यूट में जीएनएम प्रथम साल की छात्राओं के लिए लैंप लाइटिग प्रोग्राम करवाया गया। मैनजमेंट की तरफ से डॉ. बलतेज सिंह, डॉ. जीएस बावा तथा मुख्य प्रबंधक बलविदर सिंह बराड़ मौजूद थे। बीबी गुरदयाल कौर मल्लन ने समारोह की शुरुआत की।

प्रिसिपल मनजिदर कौर ने प्रथम वर्ष की छात्राओं को नर्सिंग के कार्य की पवित्रता को कायम रखने का प्रण करवाया। गुरदयाल कौर मल्लन ने छात्राओं को कहा कि नर्सिंग का कार्य न केवल रोजगार मुहैया करवाता है, बल्कि यह मानवता की सेवा के मौके प्रदान करता है। इसके लिए नर्स को मरीज का इलाज करते समय अपने आप को सेवा भाव समर्पण कर देना चाहिए तथा इस कार्य को सेवा भावना से ही निभाना ही हर नर्स का धर्म होता है। इस अवसर पर परमिदर कौर, इंद्रजीत कौर, सिमरनजोत कौर, किरणजीत कौर, सिमरजीत कौर, कर्मजीत कौर तथा अजय आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी