गुरमीत सिंह की पुस्तक श्री मुक्तसर साहिब एक खोज जारी

इतिहासिक धार्मिक तथा पुरातन शहर मुक्तसर के बारे में एक दस्तावेजी पुस्तक श्री मुक्तसर साहिब एक खोज जो कि गुरमीत सिंह पीए की तरफ से लिखी गई है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 11 Dec 2019 04:08 PM (IST) Updated:Wed, 11 Dec 2019 06:23 PM (IST)
गुरमीत सिंह की पुस्तक श्री मुक्तसर साहिब एक खोज जारी
गुरमीत सिंह की पुस्तक श्री मुक्तसर साहिब एक खोज जारी

संवाद सहयोगी, श्री मुक्तसर साहिब

एतिहासिक, धार्मिक तथा पुरातन शहर मुक्तसर के बारे में एक दस्तावेजी पुस्तक श्री मुक्तसर साहिब एक खोज जो कि गुरमीत सिंह पीए की तरफ से लिखी गई है। साहित्य सथ की तरफ से लोकार्पण करने की रस्म सथ के प्रधान डॉ. परमजीत सिंह ढींगरा, प्रो. लोकनाथ, प्रो. कुलवंत बराड़, गुरसेवक सिंह प्रीत, गुरमेल सिंह, तथा गुरजीत सिंह एमी ने अदा की।

ढींगरा ने कहा कि बिना किसी बड़े शिक्षक विभाग या सरकारी विभाग की मदद से अपने सीमित साधनों से निजी तौर पर प्रयास करके गुरमीत सिंह पीए द्वारा लिखी यह पुस्तक एक एतिहासिक दस्तावेज बन गई है। पुस्तक में मुक्तसर के निर्माण से लेकर इसके वर्तमान विस्तार तक फोटो के साथ विस्तृत जानकारी दी गई है। पुस्तक पढ़ने के बाद पता चलता है कि मुक्तसर शहर कैसे बना तथा मुक्तसर के विकास के बारे में बताया गया है। गुरमेल सिंह ने बताया कि उनके चाचा गुरमीत सिंह पीए जो कि इस समय आस्ट्रेलिया में हैं को लिखने पढ़ने का बहुत शौक है। यह उनकी चौथी पुस्तक है। प्रो. लोकनाथ ने गुरमीत पीए को बधाई देते हुए कहा कि पुस्तक पढ़कर इस बारे में ओर विस्थार से बातचीत की।

chat bot
आपका साथी