किसानों से किया गया व्यवहार असंवैधानिक

केंद्र सरकार की ओर से पास किए गए खेती सुधार कानून के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 28 Nov 2020 08:30 AM (IST) Updated:Sat, 28 Nov 2020 08:30 AM (IST)
किसानों से किया गया व्यवहार असंवैधानिक
किसानों से किया गया व्यवहार असंवैधानिक

संवाद सूत्र, गिद्दड़बाहा (श्री मुक्तसर साहिब)

केंद्र सरकार की ओर से पास किए गए खेती सुधार कानून रद करवाने के लिए किसान और मजदूर जत्थेबंदियों द्वारा दिल्ली में किए जा रहे आंदोलन में भाग लेने के लिए जाने वाले किसानों और मजदूरों को हरियाणा में रोकने और उनसे अत्याचार के विरोध में बार एसोसिएशन ने हुसनर चौक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के पुतले फूंके।

बार एसोसिएशन के प्रधान एडवोकेट कुलजिंदर सिंह संधू और पूर्व प्रधान हरदीप सिंह भंगाल ने कहा कि खेती कानूनों को रद करवाने के लिए किसान और मजदूर जत्थेबंदियों द्वारा दिल्ली चलो के आह्वान पर वीरवार को पड़ोसी राज्य हरियाणा की खट्टर सरकार के इशारे पर किसानों, मजदूरों को दिल्ली जाने से रोकने के लिए उन पर ठंड के मौसम में पानी की बौछार करनी, उनके रास्तें में पत्थर रखने और सड़कें तक खोद देना गैर संविधानिक और बहुत ही गलत है। जिस के विरोध के तौर पर उन्होनें शुक्रवार को प्रधानमंत्री और हरियाणा के मुख्य मंत्री मनोहर लाल खट्टर के पुतले फूंके हैं। उन्होनें बताया कि खट्टर सरकार द्वारा किसानों, मजदूरों पर किए अत्याचार के विरोध में आज बार एसोसिएशन द्वारा एक दिन की मुकम्मल हड़ताल की गई है और बार एसोसिएशन पूरी तरह से और मजदूर जत्थेबंदियों के साथ है।

इस मौके पर एडवोकेट नारयण सिगला, सतवीर औलख, रोहित नारंग, गगनदीप धालीवाल, सुरेश कुमार, मनदीप शर्मा, पंकज बांसल व एड.जनजिन्दर सिंह जोनी भी उपस्थित थे।

-------------------

किसान की पोती ने केंद्र सरकार के खिलाफ लगाए नारे

संवाद सहयोगी, कोटकपूरा

कोटकपूरा के प्रेम नगर मोहल्ले में स्थित भाजपा की राज्य सचिव सुनीता गर्ग के घर आगे भारतीय किसान यूनियन एकता उग्राहाँ की तरफ से लगाए गए धरने के 58वें दिन अपने दादा के साथ आई छोटी बच्ची सुखमन कौर ने किसानों के हक में और मोदी सरकार के खिलाफ नारे लगाए। धरने की अगवाई कर रहे किसान नेता सुखदेव सिंह ने बताया कि जरूरत पड़ी तो हर किसान परिवार के बच्चे भी अपने हकों की रक्षा के लिए आगे आ जाएंगे। पंजाब के किसान परिवारों के बच्चे भी खालसा पंथ के सिरजनहार गुरु गोबिद सिंह जी महाराज के साहिबजादों की कुर्बानी से भली भांति अवगत हैं। जरूरत पड़ी तो किसानों के बच्चे भी किसी कुर्बानी से पीछे नहीं हटेंगे।

chat bot
आपका साथी