जन्माष्टमी पर करवाई फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता

डीएवी एडवर्डगंज सीनियर सेकेंडरी पब्लिक स्कूल में जन्माष्टमी मनाई गई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 Aug 2020 03:55 PM (IST) Updated:Wed, 12 Aug 2020 03:55 PM (IST)
जन्माष्टमी पर करवाई फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता
जन्माष्टमी पर करवाई फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता

संवाद सूत्र, मलोट (श्री मुक्तसर साहिब)डीएवी एडवर्डगंज सीनियर सेकेंडरी पब्लिक स्कूल एवं आर्य समाज मंदिर के संयुक्त तत्वाधान में वेद प्रचार सप्ताह के तृतीय दिवस जन्माष्टमी मनाई गई ।

हवन के उपरांत विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने ऑनलाइन भगवान कृष्ण के जीवन से संबंधित प्रेरक प्रसंग सुनाकर उन्हें अपने जीवन में अपनाने के लिए प्रेरित किया। ऑनलाइन ही भगवान कृष्ण की वेशभूषा में सुसज्जित अनेक छात्र एवं छात्राओं ने नृत्य प्रस्तुत किया। ऑनलाइन ही फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता करवाई गई। श्री कृष्ण की वेशभूषा में सभी बच्चे बड़े मनमोहक एवं सुंदर लग रहे थे ।

विद्यालय की प्राचार्या संध्या बठला ने ऑनलाइन विद्यार्थियों को कहा कि भगवान कृष्ण ने बचपन से ही सत्य का साथ देकर लोगों को हमेशा सत्य के साथ चलने के लिए प्रेरित किया । भगवान श्री कृष्ण ने हमेशा धर्म के उत्थान और अधर्म के विनाश के लिए कार्य किया । इसलिए प्रत्येक विद्यार्थी का धार्मिक होना बहुत जरूरी है । धार्मिकता से मन के अंदर अच्छे विचार आते हैं और हम हमेशा सत्य पथ पर अग्रसर होने के लिए प्रेरित होते हैं। यदि व्यक्ति अच्छे कर्म करेगा तो उसे अच्छा फल अवश्य मिलेगा । इसलिए हमें हमेशा कर्म पर ध्यान देना चाहिए ।

chat bot
आपका साथी