सड़क पर बनाए चेंबर में ठेकेदार ने प्रयोग की पुरानी ईंटें

शहर की खस्ता हो चुकी सड़कों व गलियों को नया बनाने के लिए नगर काउंसिल की ओर से करीब 10 करोड़ रुपये से विकास कार्य करवाए जा रहे है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 30 Nov 2020 07:13 PM (IST) Updated:Mon, 30 Nov 2020 07:13 PM (IST)
सड़क पर बनाए चेंबर में ठेकेदार ने प्रयोग की पुरानी ईंटें
सड़क पर बनाए चेंबर में ठेकेदार ने प्रयोग की पुरानी ईंटें

संवाद सूत्र, मलोट (श्री मुक्तसर साहिब) : शहर की खस्ता हो चुकी सड़कों व गलियों को नया बनाने के लिए नगर काउंसिल की ओर से करीब 10 करोड़ रुपये से विकास कार्य करवाए जा रहे है। इसका उद्घाटन कुछ दिन पहले पंजाब विधानसभा के डिप्टी स्पीकर अजैब सिंह भट्टी ने किया था। इन विकास कार्यों को शुरू हुए कुछ दिन ही हुए हैं, लेकिन इस दौरान ठेकेदार की ओर से विकास कार्यों में बरती जा रही कोताही सामने आई है। नगर काउंसिल के ईओ मामले की पड़ताल करने की बात कह रहे हैं।

चार खंबा चौक से लेकर कमल मिस्त्री के घर तक इंटरलाक टाइल्स से नई सड़क के साथ ही बरसाती पानी की निकासी के लिए चेंबर बनाए जा रहे हैं। इस नई बन रही सड़क की रूटीन में चेकिंग नगर काउंसिल के जेई गौरव धीर ने की।

इस दौरान लोगों ने देखा कि बरसाती पानी की निकासी के लिए बनाए जा रहे चेंबर बनाने के लिए पुरानी ही ईंटों का प्रयोग किया गया है। जब ठेकेदार को इसका पता चला तो मीडिया उपस्थिति में कर्मचारियों को ठीक से काम करने की हिदायत दी।

इस बारे में नगर काउंसिल के ईओ जगसीर सिंह धारीवाल ने बताया कि शहर में चल रहे विकास कार्यों की जांच पड़ताल नगर काउंसिल की ओर से की जा रही है। अगर ठेकेदार ने चेंबर बनाने के लिए पुरानी ईंट का प्रयोग किया है तो ठेकेदार को पुरानी ईंट की ही पेमेंट की जाएगी।

विकास कार्यो में कोताही बर्दाशत नहीं करेगे

इस संबंध में भाजपा की जिला वाइस प्रधान सोम कालड़ा, जिला सचिव प्रवीण मदान ने बताया की विकास कार्यों में लग रहे मटीरियल की अफसर रूटीन में चेकिंग की जाए। यह विकास कार्य किस अधिकारी कि देख रेख में हो रहे हैं, उनका नाम व मोबाइल नंबर एक बोर्ड पर लिखा होना चाहिए। भाजपा नेताओं ने कहा कि विकास कार्यों में किसी भी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। जिक्रयोग्य है कि फायर बिग्रेड के पास बन रही सड़क के दौरान ठेकेदार द्वारा घटिया मटीरियल का प्रयोग करने पर नगर काउंसिल ने ठेकेदार को नोटिस जारी किया था।

chat bot
आपका साथी