विकास कार्यो के लिए तालमेल कमेटी बनाने की मांग

सीवरेज तथा सड़कों की बदहाली के लिए शहरवासी काफी लंबे समय से नर्क जैसी जिदगी जीने के लिए मजबूर है। ठोस प्लानिग की कमी तथा जिम्मेदार अधिकारियों की लापरवाही के कारण शहर की हालत दिन-ब दिन खराब हो रही है। कुछ समय पहले शहर में बड़े स्तर पर सीवरेज तथा वाटर सप्लाई की पाइप डाली गई। नियमों के अनुसार रोड कट पर सड़क को सही कर वाकर देना होता है लेकिन ऐसा नहीं किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Oct 2020 05:03 PM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 05:03 PM (IST)
विकास कार्यो के लिए तालमेल कमेटी बनाने की मांग
विकास कार्यो के लिए तालमेल कमेटी बनाने की मांग

संवाद सहयोगी, श्री मुक्तसर साहिब : सीवरेज तथा सड़कों की बदहाली के लिए शहरवासी काफी लंबे समय से नर्क जैसी जिदगी जीने के लिए मजबूर है। ठोस प्लानिग की कमी तथा जिम्मेदार अधिकारियों की लापरवाही के कारण शहर की हालत दिन-ब दिन खराब हो रही है। कुछ समय पहले शहर में बड़े स्तर पर सीवरेज तथा वाटर सप्लाई की पाइप डाली गई। नियमों के अनुसार रोड कट पर सड़क को सही कर वाकर देना होता है, लेकिन ऐसा नहीं किया गया।

नेशनल कंज्यूमर एवरनेस के जिला प्रधान शाम लाल गोयल, सीनियर मीत प्रधान बलदेव सिंह बेदी, मीत प्रधान भंवर लाल शर्मा, महासचिव गोबिद सिंह दाबड़ा, सचिव सुदर्शन सिडाना, संगठन सचिव जसवंत सिंह बराड़, वित्त सचिव सुभाष चगती तथा प्रेस सचिव काला सिंह बेदी ने जिला प्रशासन से मांग की है कि सभी विभागों की तालमेल कमेटी बनाई जाए तथा सड़कें बनाने से पहले लेवल चेक किया जाए। जल निकासी का प्रबंध भी पहले किया जाए। उन्होंने कहा कि बूड़ा गुज्जर रोड तथा जलालाबाद रोड का सीवरेज धंसने के कारण करोड़ों खर्च करके दो बार सड़क बनाई गई। अलग-अलग सड़कों तथा गलियों का लेवल ऊंचा-नीचा है। बीते कई वर्षों से गंदे नालों का सफाई का कार्य बंद कर दिया गया है, क्योंकि लोगों की तरफ से सड़कों के साथ-साथ नालियों की जमीन पर नाजायज कब्जा किया गया। शहर के दोनों तरफ डिस्पोजल बिना वाटर ट्रीट किए चल रहे है।

chat bot
आपका साथी