1400 दिव्यागों को मिलेगा प्रमाणपत्र

लोगों को बेहतर सहूलतें देने के उद्देश्य से जिला प्रशासन की देखरेख में सेहत विभाग तथा परिवार भलाई विभाग ने सिविल अस्पताल में विशेष कैंप लगाया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 22 Feb 2020 04:03 PM (IST) Updated:Sat, 22 Feb 2020 04:03 PM (IST)
1400 दिव्यागों को मिलेगा प्रमाणपत्र
1400 दिव्यागों को मिलेगा प्रमाणपत्र

संवाद सहयोगी, श्री मुक्तसर साहिब जिला प्रशासन की देखरेख में सेहत विभाग तथा परिवार भलाई विभाग ने सिविल अस्पताल में विशेष कैंप लगाया। इसका उद्घाटन डीसी एमके अराविद कुमार ने किया। इस कैंप में दिव्यांगों को सर्टिफिकेट जारी किए गए। पूर्व विधायक करण कौर बराड़ भी उपस्थित थी।

डीसी एमके अराविद कुमार ने बताया कि सेहत विभाग की तरफ से जिले भर में सर्वेक्षण करके दिव्यांग लोगों की पहचान की गई है, जबकि शिक्षा विभाग ने भी इस मुहिम में सहयोग करते हुए दिव्यांग बच्चों संबंधी सूचना एकत्रित की। उन्होंने कहा कि दिव्यांगों को मिलने वाली पेंशन तथा अन्य सहूलियतों के लिए उनके पास सेहत विभाग से जारी किया सर्टिफिकेट होना जरूरी होता है।

उन्होंने बताया कि जिले में 1400 लोगों की पहचान की गई है जिनको इस सर्टिफिकेट की जरुरत है। पूर्व विधायक करण कौर बराड़ ने जिला प्रशासन के इस प्रयास की प्रशंसा की तथा कहा कि इस तरह से दिव्यांगों लोगों को सहूलत होगी। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार का तो लक्ष्य ही है कि वह दिव्यांगों को हर तरह की सहूलत प्रदान करें। इस अवसर हरचरण सिंह बराड़ ने भी संबोधित किया। सिविल सर्जन डॉ. नवदीप सिंह ने बताया कि कैंप में चक शेरेवाला ब्लॉक के 435 दिव्यांगों को निमंत्रित किया गया था। उन्होंने कहा कि इनको अस्पताल तक ले जाने के लिए आशा वर्करों की ड्यूटियां लगाई गई थी। जिससे की इन्हें अस्पताल में आने में कोई परेशानी न हो।

chat bot
आपका साथी