दलितों से किया वादा पूरा करे कैप्टन सरकार : काका

नौ से 11 अगस्त तक पटियाला में लगाए जाने वाले मोर्च के तहत वीरवार को गांव बूड़ा गुज्जर में रोष रैलियां निकालकर सरकार के खिलाफ अपना रोष प्रदर्शन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Jul 2021 11:06 PM (IST) Updated:Thu, 22 Jul 2021 11:06 PM (IST)
दलितों से किया वादा पूरा करे कैप्टन सरकार : काका
दलितों से किया वादा पूरा करे कैप्टन सरकार : काका

संवाद सहयोगी, श्री मुक्तसर साहिब :

खेत मजदूर जत्थेबंदी के निमंत्रण पर पंजाब खेत मजदूर यूनियन की तरफ से नौ अगस्त से 11 अगस्त तक पटियाला में लगाए जाने वाले मोर्च के तहत वीरवार को गांव बूड़ा गुज्जर तथा गांव लंडे रोडे में रोष रैलियां निकालकर सरकार के खिलाफ अपना रोष प्रदर्शन किया गया।

इस अवसर पर इकाई प्रधान सरबजीत सिंह, खेत मजदूर यूनियन के ब्लाक प्रधान काका सिंह, कुलदीप सिंह ने संबोधित करते हुए कहा कि सरकारें मजदूरों दलितों को जात-पात के नाम पर बांटकर उन पर राज करना चाहती है। जो कि कभी भी कामयाब नहीं होगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने चुनावों के समय जो दलितों तथा गरीबों से वायदे किए थे। उनको तुरंत पूरा करें। उन्होंने कहा कि गरीबों तथा बेघरों को तुरंत पांच-पांच मरले के प्लाट देने चाहिए, प्लाटों पर मकान बनाने के लिए उन्हें फंड देना चाहिए। मजदूरों के तुरंत कर्ज माफ करने चाहिए, विधवाओं का पांच हजार रुपए मासिक पेंशन दी जानी चाहिए। मांगों को मनवाने के लिए नौ अगस्त को पटियाला में लगाएंगे धरना

उन्होंने कहा कि वह अपनी मांगों को मनवाने के लिए नौ अगस्त को पटियाला में अपना मोर्चा लगाएंगे। उन्होंने कहा कि सरकार से कई बार मांगों के संबंध में अवगत करवाया जा चुका है। इस मौके पर बलजीत सिंह, कृपाल सिंह, जगसीर सिंह, बलविदर सिंह, जोगिदर सिंह, काका सिंह, हजारा सिंह, सतवीर सिंह, अमरजीत कौर, कर्मजीत कौर, बलविदर कौर, नरिदर कौर, रानी कौर, डा. नरिदर कौर, जरनैल कौर, अमरजीत कौर, सुरजीत कौर, सरबजीत कौर, गुरचरण कौर, दरबारा सिंह, गुलजार सिंह, गुरचरण सिंह, कश्मीर कौर, जसबीर कौर, गुरविदर कौर आदि शामिल थे।

chat bot
आपका साथी