आज दो घंटे बंद रहेगा बस स्टैंड

पंजाब रोडवेज पनबस पीआरटीसी कांट्रेक्ट वकर्स यूनियन पंजाब के 27 डिपुओं के कचे मुलाजिमों की बैठक राज्य स्तरीय बैठक बस स्टैंड जलंधर में की गई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 05:19 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 05:19 PM (IST)
आज दो घंटे बंद रहेगा बस स्टैंड
आज दो घंटे बंद रहेगा बस स्टैंड

संवाद सहयोगी, श्री मुक्तसर साहिब फरीदकोट :

पंजाब रोडवेज पनबस, पीआरटीसी कांट्रेक्ट वकर्स यूनियन पंजाब के 27 डिपुओं के कच्चे मुलाजिमों की बैठक राज्य स्तरीय बैठक बस स्टैंड जलंधर में की गई। इस बैठक की प्रधान राज्य सचिव बलजीत सिंह गिल ने की। इस अवसर पर संबोधित करते हुए राज्य मीत प्रधान जोध सिंह, चेयरमैन सलविदर सिंह, पीआरटीसी राज्य नेता राकेश विक्की, गुरप्रीत सिंह पन्नू ने सख्त फैसला लेते हुए तीन दिवसीय हड़ताल करने का फैसला लिया गया। उन्होंने बतया कि 26 जुलाई को सभी शहरों के बस स्टैंड दोपहर 12 से दो बजे तक दो घंटे के लिए बंद करने के साथ-साथ दो अगस्त को फिर चार घंटे के लिए बस स्टैंड चार घंटे बंद रखकर हड़ताल करने तथा छह अगस्त को गैट रैलियां की जाएंगी।

इसी तरह फरीदकोट बस स्टैंड से चलने वाली पीआरटीसी के बसों के पहिए भी दो घंटे के लिए थमे रहेंगे।

यूनियन नेताओं ने कहा कि सरकार की तरफ से नौ से 11 अगस्त की तीन दिन की हड़ताल होने उपरांत भी कोई फैसला नहीं किया जाता तो हड़ताल अनिश्चित कालीन समय की भी हो सकती है। उन्होंने बताया कि 15 अगस्त को गुलामी दिवस के तौर पर मनाया जाएंगे। कैप्टन अमरिदर सिंह झंडा लहराने उस प्रोग्राम में पनबस पी आरटीसी के मुलाजिमों की तरफ से काले झंडे दिखाकर रोष प्रदर्शन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि बीते 14-15 वर्षों से लगातार ठेका प्रणाली की चक्की में पिस रहे है है। ठेका मुलाजिमों को पक्का नहीं किया गया। सरकार की तरफ से खजाना खाली होने पर कानूनी अड़चनों का बहना बनाकर ठेका मुलाजिमों को पक्का करने के वायदे से सरकार भाग रही है। इस अवसर पर मुक्तसर से डिपो प्रधान हरजिदर सिंह तथा सेक्रेटरी तरसेम सिंह ने कहा कि समूह विभागों की जत्थेबंदियों तथा आम लोगों को अपील की जाती है कि सरकारी ट्रांसपोर्ट तथा सरकारी विभाग को बचाने के लिए इन विभागों में कार्य करते कच्चे मुलाजिमों के रोजगार को पक्का करवाने के लिए किए जा रहे संघर्ष में साथ देने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी