अंबेडकर चौक को सुंदर बनाया जाए : ढोसीवाल

मलोट रोड स्थित बस स्टैंड के सामने उस वक्त की कांग्रेस सरकार के डिप्टी मंत्री गुलजार सिंह ने अंबेडकर चौंक का नींव पत्थर रखा था

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 04:05 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 04:05 PM (IST)
अंबेडकर चौक को सुंदर बनाया जाए : ढोसीवाल
अंबेडकर चौक को सुंदर बनाया जाए : ढोसीवाल

संवाद सूत्र, श्री मुक्तसर साहिब : करीब दो दशक से भी अधिक समय पहले मलोट रोड स्थित बस स्टैंड के सामने उस वक्त की कांग्रेस सरकार के डिप्टी मंत्री गुलजार सिंह ने अंबेडकर चौंक का नींव पत्थर रखा था।

पंजाब के एनआरआई मामलों बारे प्रिसिपल सचिव ने उस समय जिले के डिप्टी कमिश्नर कृपा शंकर सरोज ने चौंक में शानदार चबूतरा बनवाया था। यह चबूतरा नेस्ले कंपनी का दूध वाला टैंकर लगने से टूट कर बिखर गया था। इस चौंक के नवीनीकरण के लिए नेशनल कमिशन फार एससीज भारत सरकार नई दिल्ली के स्टेट डायरेक्टर तान•ोन वांगयाल ने नींव पत्थर रखा था, परंतु इस चौंक का दुर्भाग्य रहा है कि इसका नवीनीकरण अभी तक नहीं किया गया। किसी भी सरकार या नगर कौंसिल ने इसकी सार नहीं ली। लार्ड बुद्धा चैरिटेबल ट्रस्ट के चेयरमैन और आल इंडिया एससी/बीसी/एसटी एकता भलाई मंच के राष्ट्रीय प्रधान दलित जगदीश राय ढोसीवाल ने अंबेडकर चौंक का अभी तक भी सुंदरीकरण न किए जाने पर पुरजोर निदा की है। उन्होंने स्थानीय नगर कौंसिल के प्रधान शम्मी तेरिया और हल्का विधायक कंवरजीत सिंह रोजी बरकंदी से मांग की है कि अंबेडकर चौंक को सुंदर बनाया जाए व चौंक के नाम वाला डिस्पले बोर्ड लगाया जाए।

chat bot
आपका साथी