सरकारी स्कूल के 30 विद्यार्थियों को दिए फोन

पंजाब सरकार की तरफ से बुधवार को 30 विद्यार्थियों को सेमार्ट फोन बांटे गए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 Aug 2020 05:39 PM (IST) Updated:Wed, 12 Aug 2020 05:39 PM (IST)
सरकारी स्कूल के 30 विद्यार्थियों को दिए फोन
सरकारी स्कूल के 30 विद्यार्थियों को दिए फोन

संवाद सहयोगी, श्री मुक्तसर साहिब

पंजाब सरकार की तरफ से बुधवार को सभी जिलों के डीसी दफ्तरों में कैप्टन अमरिदर सिंह ने वीडियो काफ्रेंस द्वारा मोबाइल फोन बांटने की शुरुआत की गई। डिप्टी स्पीकर अजायब सिंह भट्टी ने डीसी दफ्तर मुक्तसर में सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों को स्मार्ट फोन बांटने की शुरुआत की। उन्होंने सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल (ग‌र्ल्स) की 30 विद्यार्थियों को स्मार्ट फोन बांटे।

भट्टी ने कहा कि बीते काफी लंबे समय से बच्चों को बड़ी उत्सकता से इस दिन का इंतजार था। पूरे पंजाब में 174000 तथा जिला मुक्तसर में 6175 मोबाइल फोन बांटे जा रहे हैं। जिनमें से 92 करोड़ रुपए आया है। सरकार ने जो वायदा किया उसे पूरा किया। जिला शिक्षा अधिकारी ने बताया कि 12वीं कक्षा के समूह वर्ग के विद्यार्थियों को यह स्मार्ट फोन दिए जा रहे हैं। बच्चों के माता-पिता की तरफ से पंजाब सरकार तथा शिक्षा विभाग का धन्यवाद किया गया। पंजाब सरकार की यह पहलकदमी शिक्षा का स्तर ऊंचा करने में बहुत ही सहायक सिद्ध होगी।

इस अवसर पर डीसी एमके अराविद कुमार, एसएसपी डी. सुडरविली, पूर्व विधायक करण कौर बराड़, प्रधान जिला कांग्रेस कमेटी हरचरण सिंह बराड़, जिला यूथ कांग्रेस कमेटी प्रभजोत सिंह, एसडीएम मलोट गोपाल सिंह, जिला शिक्षा अधिकारी बलजीत कुमार, डिप्टी डीईओ कपिल शर्मा आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी