एक सप्ताह में 27 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि, लोग नहीं लगा रहे मास्क

कोरोना को लेकर लोग लापरवाह हो गए हैं

By JagranEdited By: Publish:Tue, 23 Feb 2021 11:41 PM (IST) Updated:Tue, 23 Feb 2021 11:41 PM (IST)
एक सप्ताह में 27 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि, लोग नहीं लगा रहे मास्क
एक सप्ताह में 27 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि, लोग नहीं लगा रहे मास्क

रोहित कुमार, श्री मुक्तसर साहिब

कोरोना को लेकर लोग लापरवाह हो गए हैं। बाजारों व सार्वजनिक स्थलों पर लोग ऐसे घूम रहे हैं, जैसे कोरोना महामारी खत्म हो गई है। पुलिस ने भी लापरवाह लोगों के खिलाफ कार्रवाई बंद कर दी है। इसकी का नतीजा है कि लोग अब कोरोना के प्रति लापरवाही बरत रहे हैं। लोग बिना मास्क के ही बाजारों में चले जाते हैं। शारीरिक दूरी का भी ध्यान नहीं रखा जा रहा है। लापरवाही का नतीजा है कि पिछले एक साल में 27 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है।

जिले में अब तक 22 फरवरी तक कुल 3917 मामले कोरोना के सामने आए हैं। जिसमें से 98 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है। इसके अलावा 3790 लोगों ने कोरोना को मात दी है। लोगों द्वारा असावधानियों के चलते एक बार फिर से कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी देखी जा रही है। जिस कारण प्रशासन द्वारा भी अब मास्क को एक बार फिर से जरूरी कर दिया है। इसके अलावा प्रशासन ने हिदायतें भी जारी किए है कि अगर कोई लापरवाही बरतता पाया गया तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी। कोरोना के मामलों में बीती 15 फरवरी से 22 फरवरी तक कुल 27 नए मामले सामने आए हैं, इसके अलावा 12 मरीजों में कोरोना को मात दी है। हालांकि राहत की बात यह है कि इस दौरान किसी भी कोरोना मरीज की मौत नहीं है।

लोगों द्वारा हिदायतों की पालना न करके तथा लगातार लापरवाही बरती जा रही है जिस कारण एकाएक मरीजों की संख्या में फिर से बढ़ोत्तरी होनी शुरु हो गए है। लगातार बढ़ रही कोरोना मरीजों की संख्या प्रशासन के लिए चिता का विषय है। इसलिए प्रशासन की तरफ से लोगों को एक बार फिर से हिदायतों की पालना करने के लिए कहा है। इसके लिए बकायदा प्रशासन ने हिदायतों की पालना न करने वालों को कानूनी कार्रवाई करने की भी चेतावनी दी है। एक सप्ताह में कोरोना आए मामले 15 फरवरी -7

16 फरवरी - 1

17 फरवरी -1

18 फरवरी - 9

19 फरवरी -- 5

20 फरवीर -- 3

21 फरवरी -- 3

22 फरवरी -- 2

chat bot
आपका साथी