1320 पुलिस कर्मचारी लड़ रहे कोरोना के खिलाफ जंग

-- कोरोना को रोकने के लिए पुलिस ने बढ़ाई सख्ती --बाहर से ही आ सकता है कोरोना का मरीज जिले में नहीं एसएसपी फोटो संख्या 3 4 सरबजीत सिंह श्री मुक्तसर साहिब जैसे जैसे कोरोना का प्रभाव बढ़ता जा रहा है पुलिस की ओर से क‌र्फ्यू का उल्लंघन करने वालों पर भी शिकंजा कसा जा रहा है। पुलिस की ओर से क‌र्फ्यू का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ लगातार मामले दर्ज किए जा रहे हैं। हालांकि जिले में कोरोना का एक भी मरीज नहीं है। अब बाहर से कोई मरीज न आए इस पर पुलिस की नजर टिकी हुई है। जिसके लिए जिले

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Apr 2020 03:56 PM (IST) Updated:Wed, 08 Apr 2020 05:29 PM (IST)
1320 पुलिस कर्मचारी लड़ रहे कोरोना के खिलाफ जंग
1320 पुलिस कर्मचारी लड़ रहे कोरोना के खिलाफ जंग

सरबजीत सिंह, श्री मुक्तसर साहिब

जैसे जैसे कोरोना का प्रभाव बढ़ता जा रहा है पुलिस की ओर से क‌र्फ्यू का उल्लंघन करने वालों पर भी शिकंजा कसा जा रहा है। पुलिस की ओर से क‌र्फ्यू का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ लगातार मामले दर्ज किए जा रहे हैं। हालांकि जिले में कोरोना का एक भी मरीज नहीं है। अब बाहर से कोई मरीज न आए इस पर पुलिस की नजर टिकी हुई है। जिसके लिए जिले की सभी सरहदों पर नाका लगाकर उन्हें सील किया गया है। सुबह शाम पुलिस ड्यूटी निभा रही है। इनके साथ ही डाक्टरों की टीम भी मौजूद है। हर आने वाले व्यक्ति की मेडिकल जांच करने के बाद ही उसे अंदर दाखिल होने दिया जाता है।

एसएसपी राजबचन सिंह ने बताया कि जिले के नाकों पर 1320 कर्मचारी ड्यूटी निभा रहे हैं। अब तक जिले में क‌र्फ्यू का उल्लंघन करने वाले 47 लोगों पर मामले दर्ज किए गए हैं। जिनमें से कुछ लोगों को काबू किया गया था जबकि बाद में जमानत पर छोड़ दिया गया है। जिले में बनाई गई अस्थायी जेलों में 130 लोगों को रखा जा चुका है।

एसएसपी ने बताया कि अब जिले में और सख्ती की जा रही है। एक तो ड्रोन से क‌र्फ्यू का उल्लंघन करने वालों को पहचान कर काबू किया जा रहा है। वहीं शहर में आने वाले सभी रास्तों पर सैनिटाइज की भी प्रबंध किया जा रहा है। ट्रक आदि वालों को रोका नहीं जा सकता। ऐसे में उनकी चेकिग और सेनिटाइज करके शहर को बचाया जा सकता है। इनसेट

क‌र्फ्यू का उल्लंघन करने वालों पर केस

मंगलवार को क‌र्फ्यू का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। थाना सिटी मलोट की पुलिस ने निर्धारित समय के बाद भी दुकान खोलकर डीसी के आदेशों का उल्लंघन करने वाले रिजुल मक्क़ड़ के खिलाफ मामला दर्ज किया है। मुक्तसर की पुलिस ने बिना वजह शहर में घूमने के आरोप में धर्मवीर सिंह के खिलाफ मामला दर्ज किया है। थाना गिद्दड़बाहा पुलिस ने मनिदर सिंह निवासी गुरु नानक नगर गिद्दड़बाहा के खिलाफ मामला दर्ज किया है। थाना कबरवाला पुलिस ने गांव मिड्डा की बलविदर कौर को भी नामजद किया है जोकि 20 महिलाओं के एकत्रित कर आदेशों का उल्लंघन कर रही थी। थाना सिटी मलोट की पुलिस ने गांव गांव छाप्पियांवाली में बिना वजह घूमने के आरोप में बलजीत सिंह व सुरिदर कुमार निवासी संदीप नगर मलोट के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

chat bot
आपका साथी