कीटनाशक चढ़ने 19 वर्षीय युवक की मौत

। गांव लोहारा में रहने वाले 19 वर्षीय युवक की कीटनाशक चढ़ने से मौत हो गई है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 11:08 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 11:08 PM (IST)
कीटनाशक चढ़ने 19 वर्षीय युवक की मौत
कीटनाशक चढ़ने 19 वर्षीय युवक की मौत

संवाद सहयोगी,मोगा

गांव लोहारा में रहने वाले 19 वर्षीय युवक की कीटनाशक चढ़ने से मौत हो गई है। थाना कोट ईसेखां में तैनात एएसआइ कवंलजीत सिंह ने बताया कि 19 वर्षीय विशाल सिंह पुत्र जज सिंह निवासी लोहारा गांव के किसान के खेतों में कीटनाशक का छिड़काव करने के लिए गया था। वापस आने के बाद अचानक उसकी हालत बिगड़ गई। उसे उपचार के लिए पास के अस्पताल में ले जाने का प्रयास किया गया, लेकिन उसकी मौत हो गई । पुलिस अधिकारी ने बताया कि स्वजनों के बयानों के आधार पर कार्रवाई करते हुए बुधवार को पोस्टमार्टम करवाकर शव वारिसों को सौंप दिया गया है।

सेहत विभाग की टीम ने सिंहपुरा मुनन में की डेंगू के लारवे की जांच जिला सेहत विभाग की टीम ने गांव सिंहपुरा मुनन में बुधवार को डेंगू के लारवे की जांच की। सीनियर मेडिकल अफसर कोटईसे खां डा. राकेश कुमार बाली ने कहा कि लोगों को घर-घर जाकर डेंगू मलेरिया व चिकनगुनिया से बचाव के लिए जागरूक किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि टीम की ओर से जहां-जहां डेंगू का लारवा मिला, उसे मौके पर ही नष्ट करवाया गया। नोडल अफसर दविदर सिंह गिल ने कहा कि टीम द्वारा डेंगू को जड़ से खत्म करने के लिए ब्लाक कोटईसे खां के गांवों में पिछले आठ दिन से लगातार घर-घर जाकर चेकिंग की जा रही है। उन्होंने लोगों से अपील की कि अपने घरों के आसपास पानी जमा न होने दें। इसके अलावा कच्चे गड्ढों में जमा पानी में काला तेल डाला जाए, ताकि लारवा खत्म हो जाए।

chat bot
आपका साथी