कीटनाशक वाले डिब्बे में पानी पीने से युवक की मौत

। गांव मानूके गिल में रहने वाले 27 वर्षीय युवक ने रविवार को अपने खेत में पड़े कीटनाशक दवा के डिब्बे में पानी पी लिया। अचानक सेहत बिगड़ने से उसकी मौत हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 11:11 PM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 11:11 PM (IST)
कीटनाशक वाले डिब्बे में पानी  पीने से युवक की मौत
कीटनाशक वाले डिब्बे में पानी पीने से युवक की मौत

संवाद सहयोगी,मोगा

कस्बा निहाल सिंह वाला के गांव मानूके गिल में रहने वाले 27 वर्षीय युवक ने रविवार को अपने खेत में पड़े कीटनाशक दवा के डिब्बे में पानी पी लिया। अचानक सेहत बिगड़ने से उसकी मौत हो गई।

थाना निहाल सिंह वाला में तैनात एएसआइ अमरजीत सिंह ने बताया कि गुरपाल सिंह पुत्र गुरमीत सिंह निवासी मानूके गिल रविवार को अपने खेतों में पशुओं के लिए हरा चारा काटने के लिए गया था। जहां उसे प्यास लगी तो खेत में लगी मोटर के पास पड़े कीटनाशक वाले डिब्बे को धोकर उसमें मोटर से पानी पी लिया। अचानक सेहत बिगड़ने पर परिवार के सदस्यों ने उसे पास के निजी अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। एएसआइ अमरजीत सिंह ने बताया कि उन्होंने मृतक के पिता के बयानों के आधार पर सोमवार को सिविल अस्पताल से शव का पोस्टमार्टम करवा वारिसों के हवाले कर दिया है।

आइएसएफ कालेज में वर्कशाप का भव्य शुभारंभ आइएसएफ कालेज आफ फार्मेसी में हार्टफुलनेस कैंपस के तहत लगी वर्कशाप का शुभारंभ मुख्यातिथि पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ के डा.ओपी कटारे, सुनीता डांग फैसलिटेटर, भूपेंद्र कौर हार्टफुलनेस मेडीटेशन ट्रेनर, विशिष्ठ अतिथि संस्था के चेयरमैन प्रवीण गर्ग, डायरेक्टर डा.जीडी गुप्ता, वाइस प्रिसिपल डा. आरके नारंग ने संयुक्त तौर पर दीप प्रज्वलित करके किया।

आए हुए अतिथियों का स्वागत डा. जीडी गुप्ता व डा.आरके नारंग ने फूलों के गुलदस्ते भेंट करके किया। इस दौरान हार्टफुलनेस की जानकारी डायरेक्टर डा.गुप्ता ने दी। इस दौरान आइएसएफ कालेज आफ फार्मेसी को पंजाब के पहले प्राइवेट कालेज के तौर पर हार्टफुलनेस कैंपस के लिए चुना गया। करार पर हस्ताक्षर कर संस्था को हार्टफुलनैस कैंपस घोषित किया गया। डा.ओपी कटारे ने बताया कि जीवन में समस्याओं की मुख्य जड़ मानसिक अशांति व बहुत जल्द सभी कुछ हासिल करने की इच्छा होती है। इससे मुक्त रहने के लिए मेडीटेशन ही एक ऐसा साधन है जो व्यक्ति को तनाव मुक्त व प्रसन्न रखने के लिए आवश्यक है। डा. कटारे ने संस्थान की ओर से किए गए प्रयास की सराहना करते हुए बधाई दी। फैसलिटेटर सुनीता डांग ने मेडीटेशन सेशन लिया एवं भूपेंद्र कौर ने इसकी प्रैक्टिस को करवाया। इस मौके पर आए हुए अतिथियों को सम्मान चिन्ह व दोशाला देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में मंच का संचालन कोआर्डिनेटर डा. पूजा चावला ने बखूबी ढंग से किया।

chat bot
आपका साथी