दूसरे नवरात्र पर श्रद्धालुओं ने किया श्री दुर्गा स्तुति का पाठ

श्री सनातन धर्म शिव साई मंदिर मथुरा पुरी में चैत्र की नवरात्रि के उपलक्ष्य में श्री रामायण के पाठ आरंभ किए गए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 10:44 PM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 10:44 PM (IST)
दूसरे नवरात्र पर श्रद्धालुओं ने किया श्री दुर्गा स्तुति का पाठ
दूसरे नवरात्र पर श्रद्धालुओं ने किया श्री दुर्गा स्तुति का पाठ

संवाद सहयोगी, मोगा

श्री सनातन धर्म शिव साई मंदिर मथुरा पुरी में चैत्र की नवरात्रि के उपलक्ष्य में श्री रामायण के पाठ आरंभ किए गए। सर्वप्रथम समस्त सदस्यों ने पंडित राज मिश्रा की अगुआई में विधिवत रूप में गणेश पूजन, नवग्रह पूजन व कलश पूजन किया। इसके बाद श्री रामायण की पूजा की गई। श्रद्धालुओं ने श्री दुर्गा स्तुति का पाठ भी किया।

इस दौरान पंडित राज मिश्रा ने कहा कि गुरु महाराज के चरण कमल में वंदना करते हैं जो कृपा के समुद्र और नर रूप में श्री हरि ही हैं और जिनके वचन महामोह रूपी घने अंधकार का नाश करने के लिए सूर्य किरणों के समूह हैं।

उन्होंने कहा कि संतों का समाज आनंद और कल्याणमय है जो जगत में चलता-फिरता तीर्थराज (प्रयाग) है। जहां इस संत समाज रूपी प्रयागराज में राम भक्ति रूपी गंगा जी की धारा है और ब्रह्मविचार का प्रचार सरस्वती जी हैं। हमें प्रभु की लीलाओं से अवगत करवाने वाले संत महापुरुषों की बातों पर अमल करना चाहिए। उन्होंने कहा कि हनुमान जी अपनी भक्ति और शक्ति के लिए दुनिया भर में प्रसिद्ध हैं। उन्होंने कहा कि सारे पापों से मुक्त करने और हर तरह से सुख-आनंद एवं शांति प्रदान करने वाले श्री हनुमान जी की उपासना लाभकारी एवं सुगम मानी गई है।

इस अवसर पर पार्षद मनदीप कौर, कुलदीप गर्ग, रघुबीर गर्ग, जोगिन्दर पाल पांडे, जगदीप सिंह जग्गू, रमेश गांधी, राज कुमार गांधी, शक्ति बांसल, गुरचरण, राकेश कुमार, उमेश सिगला, नरेश ग्रोवर, घनश्याम पंडित, महिला मंडल की रेणुका शर्मा, नीरू बाला, सरोज मित्तल, वंदना गांधी, अनिता शर्मा, मोना गोयल, इंदु शर्मा, मीनू शर्मा, गीता बांसल अलावा अन्य हाजिर थे।

chat bot
आपका साथी