माउंट लिटरा जी स्कूल में मनाया विश्व फार्मासिस्ट दिवस

। माउंट लिटरा जी स्कूल में स्कूल के चेयरमैन एवं प्रमुख उद्योगपति अशोक गुप्ता डायरेक्टर अनुज गुप्ता और डायरेक्टर गौरव गुप्ता के दिशा-निर्देशों पर अंतरराष्ट्रीय विश्व फार्मासिस्ट दिवस मनाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 09:47 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 09:47 PM (IST)
माउंट लिटरा जी स्कूल में मनाया विश्व  फार्मासिस्ट दिवस
माउंट लिटरा जी स्कूल में मनाया विश्व फार्मासिस्ट दिवस

संवाद सहयोगी,मोगा

माउंट लिटरा जी स्कूल में स्कूल के चेयरमैन एवं प्रमुख उद्योगपति अशोक गुप्ता, डायरेक्टर अनुज गुप्ता और डायरेक्टर गौरव गुप्ता के दिशा-निर्देशों पर अंतरराष्ट्रीय विश्व फार्मासिस्ट दिवस मनाया गया।

इस मौके पर स्कूल प्रिसिपल डा. निर्मल धारी ने छात्राओं ने फार्मासिस्ट दिवस का महत्व बताया। उन्होंने कहा कि एक्टिीविटी कोआर्डिनेटर किशुल ने फार्मासिस्ट के बारे में कई रोचक तथ्यों से अवगत करवाया और फार्मासिस्ट बनने के लिए आवश्यक योग्यता के बारे में भी मार्गदर्शन किया। प्रिसिपल डा. निर्मल धारी व डायरेक्टर अनुज गुप्ता ने कहा कि छात्राओं में जागरूकता फैलाने के लिए ऐसी गतिविधियां करवाई जानी जरूरी हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में फार्मासिस्टों की भूमिका अहम रही है। फार्मासिस्टों ने कोरोना काल में बहुत ही शानदार ढंग से काम किया, माउंट लिटरा जी स्कूल उन्हें सैल्यूट करता है। इस मौके पर स्कूल स्टाफ व विद्यार्थी उपस्थित थे। बीएड के लिए रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 30 सितंबर गांव बुघीपुरा स्थित बाबा मंगल सिंह इंस्टीट्यूट आफ एजुकेशन में संयुक्त बीएड कौंसलिग के तहत बीएड कोर्स की रजिस्ट्रेशन के लिए आनलाइन फार्म भरने के लिए हेल्प डेस्क की सुविधा शुरू की गई है।

बीएड करने के इच्छुक छात्र-छात्राएं कालेज में मुफ्त रजिस्ट्रेशन करवा सकती हैं। बीएड सेशन 2021-23 के लिए संयुक्त बीएड कौंसलिग पंजाबी यूनिवर्सिटी पटियाला द्वारा करवाई जा रही है। इसमें पंजाबी यूनिवर्सिटी पटियाला, पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ तथा गुरु नानक देव यूनीवर्सिटी अमृतसर के कालेजों में दाखिले के लिए फार्म 10 सितंबर से भर जा रहे हैं। इच्छुक छात्र बीएड कोर्स के लिए पंजाबी यूनिवर्सिटी पटियाला की बेवसाइट पर 30 सितंबर तक आवेदन कर सकते हैं। बाबा मंगल सिंह कालेज के चेयरमैन डा. विनोद कुमार गोयल ने कहा कि ये कालेज पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ से मान्यता प्राप्त है।

chat bot
आपका साथी