आठ लाख रुपये का कर्जा न चुकाने पर दो बच्चों की मां ने लगाया फंदा ,मौत

मोगा के वार्ड नंबर 17 के अधीन आने वाले कबीर नगर में रहने वाली दो बच्चों की मां ने फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 09:32 PM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 05:12 AM (IST)
आठ लाख रुपये का कर्जा न चुकाने पर दो बच्चों की मां ने लगाया फंदा ,मौत
आठ लाख रुपये का कर्जा न चुकाने पर दो बच्चों की मां ने लगाया फंदा ,मौत

संवाद सहयोगी, मोगा : मोगा के वार्ड नंबर 17 के अधीन आने वाले कबीर नगर में रहने वाली दो बच्चों की मां ने फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। उसने घर बनाने के लिए बैंक से आठ लाख रुपये का कर्जा लिया था। पैसे न लौटाने पर बैंक द्वारा लगातार नोटिस भेजे गए तो इससे परेशान होकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करने की कार्रवाई शुरू कर दी है।

वार्ड नंबर 17 के पूर्व पार्षद दविंदर तिवाड़ी ने बताया कि 40 वर्षीय सर्बजीत कौर पत्नी रघुनंदन कुमार दो बच्चों की मां थी। उसने कबीर नगर में अपना घर बनाने के लिए बैंक से आठ लाख का लोन लिया था। खुद मेहनत मजदूरी करने के साथ उसका पति ऑटो चालक था। वह अपने दो बच्चों का पालन पोषण कर रहे थे। लेकिन बैंक द्वारा लिए गए आठ लाख रुपये के कर्जे में से दो लाख रुपये लौटाने के उपरांत छह लाख रुपये की किश्तें न पहुंचाने के चलते बैंक द्वारा नोटिस भेजा गया था, जिसको लेकर उसने अपना घर अढ़ाई लाख रुपये में गिरवी रख दिया व खुद परिवार समेत किराए के मकान में रहने लगी। वहीं घर गिरवी रखने के रूप में लिए गए अढ़ाई लाख की राशि से उसने बैंक की किश्तें लौटा दी, लेकिन फिर से लॉकडाउन के कारण कारोबार मंदा हो गया अब फिर से बैंक द्वारा नोटिस भेजना शुरू कर दिया गया, जिससे परेशान होकर सर्बजीत कौर ने अपने घर में ही लोहे एंगल से अंदर आकर आत्महत्या कर ली है।

थाना सिटी साउथ पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मृतक के पति के बयानों के आधार पर कार्रवाई करते हुए रविवार को दोपहर बाद शव का पोस्टमार्टम करवा वारिसों के हवाले कर दिया है।

chat bot
आपका साथी