हल्की धूप से मिली गर्माहट, अधिकतम तापमान चार डिग्री बढ़ा

। शहर में रविवार की सुबह 10 बजे तक धुंध रही और सड़कों पर सन्नाटा छाया रहा। दोपहर एक बजे के बाद निकली हल्की धूप से लोगों को कुछ गर्माहट मिली।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Jan 2021 04:28 PM (IST) Updated:Sun, 17 Jan 2021 04:28 PM (IST)
हल्की धूप से मिली गर्माहट, अधिकतम तापमान चार डिग्री बढ़ा
हल्की धूप से मिली गर्माहट, अधिकतम तापमान चार डिग्री बढ़ा

संवाद सहयोगी,मोगा

शहर में रविवार की सुबह 10 बजे तक धुंध रही और सड़कों पर सन्नाटा छाया रहा। दोपहर एक बजे के बाद निकली हल्की धूप से लोगों को कुछ गर्माहट मिली। इसके बाद बाजारों में चहल-पहल बढ़ने लगी। लोगों सर्दी से बचने के लिए बाजार में लगी सेल से गर्म कपड़ों और जैकेट की खरीदारी की। अधिकतम तापमान 17 डिग्री और न्यूनतम तापमान पांच डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया।

पिछले कई दिनों से मोगा व आसपास के क्षेत्र में लगातार कोहरा पड़ रहा है। धुंध की चादर के साथ कंपकंपाती सर्दी का प्रकोप जारी है। लेकिन रविवार को दिन में लगभग पांच घंटे हल्की धूप निकलने से लोगों ने थोड़ी राहत की सांस ली। मोगा में शनिवार को अधिकतम तापमान 13 डिग्री व न्यूनतम तापमान छह डिग्री सेल्सियस रहा था। रविवार को अधिकतम तापमान में चार डिग्री का इजाफा हुआ, लेकिन न्यूनतम तापमान एक डिग्री कम रहा।

रविवार को कोहरा नहीं होने के कारण वाहन चालकों ने भी राहत की सांस ली। हालांकि धीमी गति से ठंडी हवाएं चलने से खिली धूप में भी सर्दी का अहसास बरकरार रहा। कारोबार अच्छा होने की उम्मीद है

मोगा के प्रताप रोड स्थित कपड़े का कारोबार करने वाले जतिदर पाल सिंह जोनी ने बताया कि कोरोना काल के दौरान भले ही उनका कारोबार कहीं हद तक प्रभावित हो गया था,लेकिन अब सर्दी बढ़ने से उनके व्यापार अच्छा होने की उम्मीद है। उन्होंने बताया कि पिछले दिनों कारोबार में आई गिरावट को देखते हुए उन्होंने उम्मीद से ज्यादा खरीदारी करके गर्म कपड़े स्टाक कर लिए थे। अब धुंध और सर्दी को देखते हुए लोग भी गर्म कपड़ों की खरीदारी कर रहे हैं। दुकानों पर ग्राहकों की कमी नहीं है।

chat bot
आपका साथी