आइएसएफ कालेज में व‌र्ल्ड हाइपरटेंशन-डे पर वेबिनार

आइएसएफ कालेज आफ फार्मेसी की ओर से व‌र्ल्ड हाइपरटेंशन-डे पर वेबिनार करवाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 10:28 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 10:28 PM (IST)
आइएसएफ कालेज में व‌र्ल्ड हाइपरटेंशन-डे पर वेबिनार
आइएसएफ कालेज में व‌र्ल्ड हाइपरटेंशन-डे पर वेबिनार

संवाद सहयोगी,मोगा

आइएसएफ कालेज आफ फार्मेसी की ओर से व‌र्ल्ड हाइपरटेंशन-डे पर वेबिनार करवाया गया। संस्था के वाइस प्रिसिपल डा. आरके नारंग ने बताया कि चीफ एग्जक्यूटिव आफिसर कीमैट डा. अजीत सिंह वेबिनार में मुख्य वक्ता रहे।

इस वेबिनार का आयोजन प्रो. सौरभ कोसे ने किया। डा. अजीत सिंह ने बताया कि पूरे विश्व में ब्लड प्रेशर से काफी लोग पीड़ित है जिसका मुख्य कारण लोगों की असंतुलित दिनचर्या, सही खानपान नहीं होना और बढ़ता प्रदूषण है। हाई ब्लड प्रेशर कई बीमारियों का कारण बनता है जिससे लोगों में तनाव के साथ-साथ चिड़चिड़ापन आ जाता है। इससे मुक्त रहने के लिए अच्छा भोजन, उच्च विचारों का मंथन, नियमित व्यायाम के बाद भी यदि हाइपरटेंशन रहता है तो तुरंत डाक्टर की सलाह लेनी चाहिए, क्योंकि यह कई बीमारियों का कारण बन सकता है। वेबिनार के समापन पर प्रो. सौरभ कोसे ने आए मेहमानों का धन्यवाद किया। संस्था के चेयरमैन प्रवीण गर्ग, सचिव इंजी. जनेश गर्ग, डा. मुस्कान गर्ग, डायरेक्टर डा. जीडी गुप्ता, वाइस प्रिसिपल डा. आरके नारंग ने वेबिनार की सफलता पर सभी फैकल्टी एवं विद्यार्थियों को बधाई दी। कोविड व ट्रैफिक नियमों का पालन करने को किया जागरूक बाबा विश्वकर्मा मिस्त्री मजदूर यूनियन के कार्यालय में ट्रैफिक एजुकेशन सेल के सदस्यों ने ट्रैफिक नियमों का पालन करने को लेकर यूनियन सदस्यों को जागरूक किया।

सीनियर कांस्टेबल सुखजिदर सिंह, कांस्टेबल सिमरनजीत कौर, एवं पार्षद अमनदीप कौर ने चालकों को नशे से दूर रहने के लिए प्रेरित किया। कांस्टेबल सिमरनजीत कौर ने ट्रैफिक नियमों के बारे में जानकारी देते हुए चालकों से कहा कि वे वाहन चलाते समय सभी दस्तावेज साथ रखें। उन्होंने कहा कि हम सभी को पंजाब सरकार की ओर से कोरोना सेफ्टी गाइडलाइन का पालन करना चाहिए तथा जरूरत पड़ने पर किसी भी समय 112 नंबर डायल कर जानकारी ली जा सकती है। इस मौके पर यूनियन अध्यक्ष संतोख सिंह, रूप सिंह, कुलवंत सिंह, गुरतेज सिंह, चंद सिंह, हरजीत सिंह आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी