द लर्निग फील्ड ए ग्लोबल स्कूल में करवाया वेबिनार

। द लर्निग फील्ड ए ग्लोबल स्कूल की ओर से लैंगुएज डेवलपमेंट प्रोग्राम पर वेबिनार करवाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 03:35 PM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 03:35 PM (IST)
द लर्निग फील्ड ए ग्लोबल 
स्कूल में करवाया वेबिनार
द लर्निग फील्ड ए ग्लोबल स्कूल में करवाया वेबिनार

संवाद सहयोगी,मोगा

द लर्निग फील्ड ए ग्लोबल स्कूल की ओर से लैंगुएज डेवलपमेंट प्रोग्राम पर वेबिनार करवाया गया। इस वेबिनार में माहिर प्रधान मिली भी शामिल हुई। स्कूल चेयरमैन इंजी. जनेश गर्ग, चेयरपर्सन डा. मुस्कान गर्ग, प्रिसिपल स्मृति भल्ला, डीन एकेडमिक जय सिंह राजपूत, मुख्य अध्यापिका रेखा पासी एवं अन्य अध्यापकों ने स्वागती भाषण दिया।

इस मौके पर माहिर प्रधान मिली ने टीचरों को बताया कि किस तरह से हमें लैंगुएज डेवलपमेंट की कक्षा लगानी चाहिए, इसके क्या-क्या फायदे हैं तथा किस तकनीक का उपयोग करके हमें यह कक्षाएं लगानी चाहिएं। उन्होंने ग्रामर व लैंगुएज की कक्षाओं को लगाने की विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने कहा कि यह कक्षाएं किस तरह से विद्यार्थियों की सहायता करेंगी। उन्होंने कहा कि इंगलिश स्पीकिग में यह कक्षाएं मददगार साबित होंगी।

इस मौके पर प्रिसिपल स्मृति भल्ला ने कहा कि अध्यापकों के सर्वपक्षीय विकास के मद्देनजर इस प्रकार के वेबिनार करवाए जाते हैं, ताकि अध्यापक अपने ज्ञान में बढ़ोत्तरी करके बच्चों को अच्छे ढंग से पढ़ाकर उनका भविष्य उज्जवल कर सकें। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के वेबिनार का आयोजन आगे भी निरंतर जारी रहेंगे। चेयरमैन इंजी. जनेश गर्ग व चेयरपर्सन डा. मुस्कान गर्ग ने माहिर मिली का वेबिनार में अध्यापकों को जानकारी देने के लिए धन्यवाद किया। उन्होंने अध्यापकों को वेबिनार की सफलता पर शुभकामनाएं दीं।

chat bot
आपका साथी