पानी की पाइप टूटने से कश्मीरी पार्क का बड़ा हिस्सा जलमग्न

कश्मीरी पार्क के मेन गेट के निकट पार्क में लगी पानी की सप्लाई वाली पाइप बुधवार देर शाम को टूटने से पार्क का बड़ा हिस्सा जलमग्न हो गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 10:30 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 10:30 PM (IST)
पानी की पाइप टूटने से कश्मीरी पार्क का बड़ा हिस्सा जलमग्न
पानी की पाइप टूटने से कश्मीरी पार्क का बड़ा हिस्सा जलमग्न

जागरण संवाददाता.मोगा

कश्मीरी पार्क के मेन गेट के निकट पार्क में लगी पानी की सप्लाई वाली पाइप बुधवार देर शाम को टूटने से पार्क का बड़ा हिस्सा जलमग्न हो गया। इससे शाम के समय सैर के लिए पहुंचे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। पार्क में बने क्वार्टरों में मुलाजिम मौजूद थे, इसके बावजूद करीब दो घंटे से ज्यादा समय तक किसी ने ध्यान नहीं दिया, कई लाख लीटर पानी बेकार बह गया, वीरवार सुबह के समय भी पार्क का बड़ा हिस्सा जलमग्न था।

गौरतलब है कि कश्मीरी पार्क के मेन गेट के पास पार्क की सिचाई के लिए लगी पाइपलाइन काफी समय से लीक कर रही थी। यहां पर तैनात मुलाजिमों ने लीकेज को लकड़ी से अस्थायी रूप से बंद करने का प्रयास किया था, लेकिन कई महीनों से पानी लगातार लीक हो रहा था। बुधवार की शाम को लीकेज वाले स्थान से पाइप टूट गई। देखते ही देखते पार्क का बड़ा हिस्सा जलमग्न हो गया। हालांकि जिस समय पानी पार्क में बह रहा था, उस समय पार्क में बने सभी क्वार्टरों में मुलाजिम मौजूद थे, लेकिन किसी ने भी बर्बाद हो रहे पानी की तरफ ध्यान नहीं दिया। दो घंटे तक करीब दो इंच के पाइप से पानी तेजी के साथ लीक होकर पार्क के बड़े हिस्से में भरता रहा, पानी मुख्य गेट तक आ जाने के कारण पार्क में आने-जाने वाले लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

जेई को भेजकर मामले की पड़ताल करवाएंगी : निगम कमिश्नर

इस संबंध में नगर निगम की कमिश्नर अनीता दर्शी का कहना है कि मामला उनके संज्ञान में नहीं है, मौके पर जेई को भेजकर मामले की पड़ताल कराई जाएगी, अगर कहीं लीकेज है तो उसे ठीक कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी