किसान की हत्या में वांछित एक लाख के इनामी बदमाश सहित चार लुटेरे गिरफ्तार

किसान केवल सिंह हत्याकांड में वांछित एक लाख रुपये के इनामी बदमाश सहित तीन चार लोगों को काबू किया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 10:58 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 10:58 PM (IST)
किसान की हत्या में वांछित एक लाख के इनामी बदमाश 
सहित चार लुटेरे गिरफ्तार
किसान की हत्या में वांछित एक लाख के इनामी बदमाश सहित चार लुटेरे गिरफ्तार

जागरण संवाददाता.मोगा

किसान केवल सिंह हत्याकांड में वांछित एक लाख रुपये के इनामी बदमाश सहित तीन चार लोगों को काबू किया है। इनमें दो किसान की हत्या करने के आरोपित हैं। आरोपितों की गिरफ्तारी के बाद पूछताछ में मालवा क्षेत्र में सक्रिय अंतर जिला गिरोह का पर्दाफाश हुआ है।

एसएसपी हरमनबीर सिंह गिल ने बताया कि 14 जून को दो अज्ञात हमलावरों ने केवल सिंह पुत्र सुखदेव सिंह निवासी राजेयाना की उस समय हत्या कर दी थी जब किसान केवल सिंह ने उसके खेत से थैला लेकर भाग रहे दो मोटरसाइकिल सवार लुटेरों का पीछा कर उन्हें डेढ़ किलोमीटर पीछा करके पकड़ लिया था। केवल सिंह ने मोटरसाइकिल सवारों की बाइक कीचाबी निकाल ली थी तो लुटेरों ने केवल सिंह के सिर में दो गोलियां मारकर हत्या कर डाली थी। थाना बाघापुराना पुलिस ने दोनों आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए एक लाख रुपये के इनाम की घोषणा की थी। दोनों आरोपितों के खिलाफ 14 जून को हत्या का केस दर्ज कर लिया गया था।

पुलिस ने आरोपितों को पकड़ने के लिए बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान शुरू किया था। उन पर एक लाख के नकद इनाम की घोषणा भी की थी। रविवार को इंस्पेक्टर बलराज मोहन, एसएचओ सिटी साउथ की टीम को सूचना मिली कि मोगा के आसपास किसी वारदात को अंजाम देने के लिए बदमाश छिपे हुए हैं। इसके बाद इंस्पेक्टर बलराज मोहन की टीम ने छापेमारी कर प्रदीप सिंह उर्फ कालू पुत्र जसवीर सिंह निवासी मुगलू पत्ती, बाघापुराना, अमरजीत सिंह उर्फ कद्दू पुत्र आत्मा सिंह, निवासी समाध भाई, मोगा, लखवीर सिंह उर्फ लाखा पुत्र. बिल्लू सिंह निवासी समाध भाई, जिला मोगा, मनजिदर सिंह पुत्र भोला सिंह निवासी नाथूवाला गरबी, मोगा को दबोच लिया। हालांकि चारों ने मौके से भागने का प्रयास किया लेकिन पुलिस ने घेराबंदी कर उन्हें दबोच लिया।

प्रारंभिक जांच से पता चला है कि राजेयाना में किसान हत्याकांड के अलावा वे मोगा, पटियाला, बठिडा और फरीदकोट में कई अन्य अपराधिक मामलों में शामिल रहे हैं, पुलिस ने उनके मामलों की जांच कर रही है।

chat bot
आपका साथी