तारे जमीन पर मां के लिए वंश के सुर सुपरहिट

मोगा स्टार प्लस के शो तारे जमीन पर इसी सप्ताह मोगा के वंश वाधवा का मां के लिए मां का हाथ पकड़कर प्रस्तुत गीत में जिस प्रकार से उसने सुरों को मां के प्रति भावनाओं के सागर में उडेला उससे वंश के लाखों दर्शक एवं श्रोता दीवाने हो गए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 03 Dec 2020 07:13 PM (IST) Updated:Fri, 04 Dec 2020 06:28 AM (IST)
तारे जमीन पर मां के लिए वंश के सुर सुपरहिट
तारे जमीन पर मां के लिए वंश के सुर सुपरहिट

जागरण संवाददाता, मोगा

स्टार प्लस के शो तारे जमीन पर इसी सप्ताह मोगा के वंश वाधवा का मां के लिए, मां का हाथ पकड़कर प्रस्तुत गीत में जिस प्रकार से उसने सुरों को मां के प्रति भावनाओं के सागर में उडेला, उससे वंश के लाखों दर्शक एवं श्रोता दीवाने हो गए। वंश का यह गाना अब तक सुपरहिट साबित हुआ है। अब तक इस गाने को चार लाख 18 हजार 986 लाइक मिल चुके हैं।

वंश ने मां के लिए ये गाना जब प्रस्तुत किया, तो शो में मौजूद हर किसी की आंखें वंश का मां के प्रति प्यार देखकर झलक उठीं। गाने से पहले वंश ने कहा कि मां हर गीत में गलतियां निकालती हैं। इसके पीछे मां का एक ही ध्येय होता है कि वह हर दिन और ज्यादा निखरकर सामने आए।

इसके बाद वंश ने शो में मौजूद प्रसिद्ध संगीतकार एवं गायक शंकर महादेवन, टोनी कक्कड़, जोंटा गांधी से मां का हाथ पकड़कर जाने की अनुमति मांगकर गाना शुरू किया 'तेरी उंगली पकड़कर चला, ममता के आंचल में पला, मेरी मां, मैं तेरा लाल, लाल मां ओ मेरी मां तेरा लाल मां बन के तेरा साया, मैं तुझ को थाम लूं, उठ के रब से पहले मैं तेरा नाम लूं,' को सुर दिया। इस दौरान श्रोता ही नहीं, बल्कि जाने माने संगीतकार भी दिल में उमड़ते भावनाओं के समंदर को आंखों से आंसू बनकर छलकने से नहीं रोक सके।

बता दें कि वंश वाधवा का यह दूसरा शो है। इससे पहले लिटिल चैंप्स सारेगामा में अंतिम 12 में पहुंचकर आवाज भारी होने पर उन्हें शो बीच में छोड़ना पड़ा था, लेकिन इस बार भी वंश अंतिम 12 में है और हर दिन उसकी आवाज लाखों दिलों को अपना दीवाना बना रही है। वंश की मां रेखा घरों में कास्मेटिक सामान बेचकर वंश को मुंबई तक ले गई थीं। मां का ये सफर नि:संदेह बहुत मुश्किल था। खासकर पति के निधन के बाद पल पल संघर्ष से जूझती मां के लिए बेटे को माया नगरी मुंबई तक ले जा पाना मुश्किल था।मगर, मां का जज्बा बेटे को उस मुकाम तक ले जा पहुंचा, जहां पहुंचना हर मां का बड़ा सपना होता है। यही वजह है कि बुलंदियों पर जाकर वंश हर दिन मां का कर्जा अपने संगीत के माध्यम से उतारने का प्रयास कर रहा है। मां-बेटे का ये प्यार हर दिन शो में परवान चढ़ रहा है। यह शो जनवरी तक चलेगा।

chat bot
आपका साथी