दो नए कोरोना संक्रमित मिले, 506 लोगों के लिए सैंपल

। जिले में मंगलवार को एक महिला व एक पुरुष सहित दो लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 10:30 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 10:30 PM (IST)
दो नए कोरोना संक्रमित मिले, 506 लोगों के लिए सैंपल
दो नए कोरोना संक्रमित मिले, 506 लोगों के लिए सैंपल

संवाद सहयोगी,मोगा

जिले में मंगलवार को एक महिला व एक पुरुष सहित दो लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए। इन्हें होम क्वारंटाइन किया गया है। अब जिले में सात एक्टिव केस हो गए हैं। अब तक 8376 लोग संक्रमण को हराकर स्वस्थ हो चुके है। महामारी से जिले के 233 लोगों की मौत हो चुकी है।

मंगलवार को सेहत विभाग की टीमों ने अलग-अलग स्थानों से कोविड टेस्ट के लिए 506 लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए फरीदकोट भेजे हैं। सिविल सर्जन डाक्टर अमरप्रीत कौर बाजवा ने बताया कि अब तक कुल 180709 लोगों के कोरोना की जांच के लिए सैंपल एकत्रित किए जा चुके हैं जिनमें से 114041 लोगों के सैंपलों की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है। 284 लोगों की रिपोर्ट पेंडिग है। तीसरी लहर से बचाव के लिए सतर्क रहें

सिविल सर्जन डाक्टर अमरप्रीत कौर बाजवा ने बताया कि सेहत विभाग द्वारा जिले को कोरोना मुक्त करने के लिए बेहतर ढंग से काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर से बचाव के लिए लोगों को सतर्क रहना होगा। लोगों को नियमित तौर पर मास्क पहनना चाहिए और भीड़ भाड़ वाली जगहों पर जाने से परहेज करें। मास्क जरूर पहनें, शारीरिक दूरी बनाकर रखें

सिविल सर्जन डाक्टर अमरप्रीत कौर बाजवा ने बताया कि संक्रमण से बचाव के लिए सेहत विभाग व पुलिस प्रशासन लोगों को जागरूक करते हुए सरकारी आदेशों का पालन करने को प्रेरित कर रहा है। ऐसे में हम सभी को हिदायतों का सख्ती से पालन करना होगा। मास्क का नियमित उपयोग करें। सैनिटाइजर का प्रयोग करते रहें। दुकानों पर काम करने वाले कर्मचारियों सहित ग्राहकों को भी मास्क पहनने और सैनिटाइजर का इस्तेमाल करने को जागरूक होना होगा।

720 लोगों ने लगवाई वैक्सीन

जिला टीकाकरण अफसर डा. अशोक सिगला ने बताया कि मंगलवार को जिले में डेरा राधा स्वामी सत्संग घर कोटकपूरा रोड में 479 और डेरा राधा स्वामी सत्संग घर अमृतसर रोड में 241 लोगों सहित कुल 720 लोगों को वैक्सीन लगाई गई।

chat bot
आपका साथी