जिले में खत्म होने लगा कोरोना संक्रमण, दो पाजिटिव मिले

। जिले में कोरोना संक्रमण अब खत्म होता नजर आ रहा है। सोमवार को संक्रमण के सिर्फ दो नए मामले ही सामने आए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 10:13 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 10:13 PM (IST)
जिले में खत्म होने लगा कोरोना संक्रमण, दो पाजिटिव मिले
जिले में खत्म होने लगा कोरोना संक्रमण, दो पाजिटिव मिले

संवाद सहयोगी,मोगा

जिले में कोरोना संक्रमण अब खत्म होता नजर आ रहा है। सोमवार को संक्रमण के सिर्फ दो नए मामले ही सामने आए।

एक की कोरोना से मौत हो गई, हालांकि स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही से सरकारी रिकार्ड में मौत का आंकड़ा पांच दर्ज किया गया है। इनमें से दो लोगों की मौत 18 जून को हुई थी, एक की मौत रविवार रात को हुई जो सोमवार के आंकड़े में दर्ज है, जबकि दो की मौत उससे पहले हो चुकी है, जिसका पता अभी तक स्वास्थ्य विभाग को नहीं है कि आखिर ये मौत कब हुई थी। उस समय स्वास्थ्य विभाग इन मौतों को अपने आंकड़े में दर्ज करना भूल गया था।

सोमवार को 25 लोग कोरोना को हराकर स्वस्थ हुए, जबकि संक्रमित सिर्फ दो मिले। अब एक्टिव केस 111 रह गए हैं। अब तक जिले में 226 लोगों की मौत हो चुकी है। सोमवार को संक्रमित पाए गए दो लोगों समेत 111 लोग होम क्वारंटाइन किए गए हैं। वहीं अलग-अलग सेंटर पर 2609 लोगों ने वैक्सीन लगवाई।

जागरूकता से कम हो रहा है संक्रमण :डा बाजवा

सिविल सर्जन डाक्टर अमरप्रीत कौर बाजवा ने बताया कि जिले में सोमवार को संक्रमण से पांच लोगों की मौत होने के साथ ही दो नए पाजिटिव केस सामने आए हैं। अब तक जिले मे अलग अलग सेहत केंद्रों पर 160770 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं, जिनमें से 116979 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आने के अलावा 125 लोगों की रिपोर्ट पेंडिग है। वहीं कुल 111 लोगों को होम क्वारंटाइन किया गया है। उन्होंने बताया कि जिले के लोगों के सहयोग से संक्रमण का ग्राफ गिरता नजर आ रहा है। अब तक जिले में कुल 226 लोग संक्रमित होकर मौत का शिकार बन चुके हैं। ऐसे में लोगों को सरकारी आदेशों का रेगुलर पालन करते हुए मास्क और सैनिटाइजर का प्रयोग करें।

chat bot
आपका साथी