गुरुद्वारा साहिब से एलसीडी व नकदी चुराने वाले दो गिरफ्तार

। थाना मैहना पुलिस ने गांव डाला स्थित बाबा जीवन सिंह गुरुद्वारा से 16 जून की देर रात एक एलसीडी व डेढ़ सौ रुपये की नकदी चोरी करने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 11:00 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 11:00 PM (IST)
गुरुद्वारा साहिब से एलसीडी व नकदी  चुराने वाले दो गिरफ्तार
गुरुद्वारा साहिब से एलसीडी व नकदी चुराने वाले दो गिरफ्तार

संवाद सहयोगी,मोगा

थाना मैहना पुलिस ने गांव डाला स्थित बाबा जीवन सिंह गुरुद्वारा से 16 जून की देर रात एक एलसीडी व डेढ़ सौ रुपये की नकदी चोरी करने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

थाना मैहना में तैनात सहायक थानेदार ने बताया कि 73 वर्षीय मुख्त्यार सिंह पुत्र खुशियां सिंह निवासी डाला ने शिकायत दर्ज करवाई है कि गुरसिमरन सिंह उर्फ नवी, सुखप्रीत सिंह उर्फ मनी निवासी डाला ने बाबा जीवन सिंह के गुरुद्वारा साहिब में घुसकर एक एलसीडी व डेढ़ सौ रुपये की नगदी चुरा ली। चोरी किए गए सामान की कुल कीमत सात हजार बताई जाती है। पुलिस ने शिकायतकर्ता के बयानों के आधार पर गुरसिमरन और सुखप्रीत सिंह को गिरफ्तार कर केस दर्ज कर लिया है। हर जिले में इंदिरा गांधी, राजीव गांधी व बेअंत सिंह के बुत लगाने की मांग स्व. प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी, राजीव गांधी और स्व. मुख्यमंत्री बेअंत सिंह के बुत पंजाब के हर जिलों में स्थापित करने की मांग को लेकर कुलहिद कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय संयुक्त कोआर्डिनेटर गुरसिमरन सिंह मंड ने डीसी संदीप हंस को ज्ञापन सौंपा।

उन्होंने बताया कि 23 जिलों में इन सभी नेताओं के बुत स्थापित करवाने की मांग को लेकर अभियान शुरू करते हुए उन्होंने लुधियाना के डीसी को कुछ दिन पहले मांगपत्र सौंपा था। अब तक पांच जिलों के डीसी को मांग पत्र दिए जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि इन तीनों बड़े नेताओं ने देश की एकता व अखंडता के लिए अपनी जान कुर्बान कर दी। मंड ने कहा कि अगर एक महीने में बुत लगाने का काम शुरू नहीं हुआ तो वे पूरे पंजाब में निजी खर्चे पर बुतों की स्थापना करेंगे। इस मौके पर महासचिव पंजाब कांग्रेस सोशल मीडिया सैल भवजोत सिंह आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी