सरबत दा भला ट्रस्ट ने 150 विधवा महिलाओं को दिए पेंशन के चेक

। सरबत दा भला चैरिटेबल ट्रस्ट के मैनेजिग ट्रस्टी डा. एसपी सिंह ओबराय ने एक कार्यक्रम में 150 विधवाओं को पेंशन के 500-500 रुपये राशि के चेक वितरित किए ताकि वे अपने बचों की पढ़ाई नियमित रूप से जारी रख सकें।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 10:46 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 10:46 PM (IST)
सरबत दा भला ट्रस्ट ने 150 विधवा महिलाओं को दिए पेंशन के चेक
सरबत दा भला ट्रस्ट ने 150 विधवा महिलाओं को दिए पेंशन के चेक

संवाद सहयोगी,मोगा

सरबत दा भला चैरिटेबल ट्रस्ट के मैनेजिग ट्रस्टी डा. एसपी सिंह ओबराय ने एक कार्यक्रम में 150 विधवाओं को पेंशन के 500-500 रुपये राशि के चेक वितरित किए ताकि वे अपने बच्चों की पढ़ाई नियमित रूप से जारी रख सकें। ये चेक ट्रस्ट की ओर से हर महीने वितरित किए जाते हैं।

इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद समाजसेवी भावना बंसल ने ट्रस्ट के इस प्रयास की सराहना की। ये कार्यक्रम बस्ती गोबिंदगढ़ में ट्रस्ट की लेबोरेटरी में आयोजित किया गया।

इस दौरान प्रधान महिद्र पाल लूंबा ने कहा कि डा. एसपी सिंह ओबराय के नेतृत्व में इससे पहले पुलिस और सेहत विभाग को एन-95 मास्क, ट्रिपल लेयर मास्क, वेंटीलेटर, सैनिटाइजर और पीपीई किटें प्रदान की गई थीं। अब ट्रस्ट की ओर से दस आक्सीजन प्लांट लगाने में सरकार की सहायता कर रहा है। ट्रस्ट के चेयरमैन हरजिदर सिंह ने बताया कि ट्रस्ट की तरफ से 150 विधवा महिलाओं को उनके बच्चों की पढ़ाई के लिए पिछले सात साल से हर महीने पेंशन दी जा रही है। सात दिव्यांगों को को भी मासिक सहायता दी जा रही है।

इस मौके पर अग्रवाल वूमेन सेल के सिटी प्रधान लवली सिगला, ट्रस्ट के जनरल सचिव दविन्दरजीत सिंह गिल, ट्रस्टी नरजीत कौर, सुखदेव सिंह बराड़, गुरसेवक सिंह सन्यासी, भवनदीप सिंह पुरबा, इकबाल सिंह खोजा, दफ्तर इंचार्ज जसवीर कौर, यशवंत सिंह आदि मौजूद थे। आइएसएफ कालेज आफ फार्मेसी ने करवाया वेबिनार आइएसएफ कालेज आफ फार्मेसी की ओर से छात्रों के लिए लगातार वेबिनार का आयोजन किया जा रहा है। इसी कड़ी में रेडिएशन आनकोलाजी पर वेबिनार करवाया गया। इस दौरान डा.प्रवीण कौर, सीनियर कंसल्टेंट फोर्टिस अस्पताल लुधियाना ने व्याख्यान दिया।

वेबिनार के कोआर्डिनेटर डा. अमित शर्मा एवं मोडरेटर प्रो. सौरभ कोसे ने बताया कि लोगों को रेडिीएशन के बारे में बहुत कम जानकारी है। इसको देखते हुए वेबिनार का आयोजन किया गया है। डा. प्रवीण कौर ने बहुत ही साधारण एवं तकनीकी ढंग से रेडिएशन थैरेपी से जुड़े हुई समस्त जानकारी दी। संस्था के डायरेक्टर डा.जीडी गुप्ता ने इस विषय पर प्रकाश डालते हुए रेडिएशन थैरेपी की उपयोगिता व रेडिएशन थैरेपी से होने वाली हानियों के बारे में भी संवाद किया। डा.प्रवीण कौर ने बताया कि आज के समय में तकनीक बहुत ही एडवांस हो चुकी है। जिसमें सुरक्षा का पहले ध्यान रखा जाता है। अत: भारत सरकार द्वारा चलाए जा रहे उपक्रम पूर्णता सुरक्षित हैं, बशर्ते कि इसका सही उपयोग किया जाए। वेबिनार में 120 से अधिक लोगों ने भाग लिया। के चेयरमैन प्रवीण गर्ग, सचिव इंजी. जनेश गर्ग, डायरेक्टर डा.जीडी गुप्ता, वाइस प्रिसीपल डा. आरके नारंग ने वेबिनार की सफलता पर सभी को बधाई दी।

chat bot
आपका साथी