गोसेवक जगसीर ने किया बीमार पशु का इलाज

नेकी दी हट्ट के संस्थापक गगन नौहरिया ने कहा कि एक बैल जिसकी आंख में जख्म होने कारण कीड़े व मक्खियां उस पर मंडरा रही थीं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 10:34 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 10:34 PM (IST)
गोसेवक जगसीर ने किया बीमार पशु का इलाज
गोसेवक जगसीर ने किया बीमार पशु का इलाज

संवाद सहयोगी,मोगा

नेकी दी हट्ट के संस्थापक

गगन नौहरिया ने कहा कि एक बैल जिसकी आंख में जख्म होने कारण कीड़े व मक्खियां उस पर मंडरा रही थीं। बैल सड़क पर बड़ी तकलीफ से बैठा था। उन्होंने गोसेवक जगसीर सीरा को फोन करके इसकी जानकारी दी। सीरा ने घायल बैल का उपचार किया। सीरा ने कहा कि बैल की आंख पर किसी ने तेजधार चीज से हमला किया गया है। जिसे वह देख नहीं सकता तथा जख्म होने से कीड़े पड़ गए हैं। सीरा ने बैल का इलाज किया तथा लोगों से अपील की कि अगर किसी बेजुबान जानवर को कुछ खाने के लिए नहीं दे सकते तो इन पर हमला भी न करें।

गगन नौहरिया व एक पहल एक कदम सोसायटी के सीनियर उपाध्यक्ष अंकुर गोयल ने कहा कि जगसीर सिंह सीरा द्वारा की जाने वाली सेवा सराहनीय है। इस मौके पर राम सरूप जिंदल, राहुल गर्ग, रिशू अग्रवाल, पार्षद भरत गुप्ता उपस्थित थे। गाइडलाइन का पालन करते हुए प्रैक्टिस जारी रखें डाक्टर : डा. संजीव इलेक्ट्रोहोम्योपैथिक डाक्टर्स मेडिकल एसोसिएशन की आनलाइन बैठक जूम एप के जरिए डा. मनप्रीत सिंह सिद्धू की अध्यक्षता में हुई।

इस दौरान इलेक्ट्रोहोम्योपैथी रिसर्च फोरम इंडिया के चेयरमैन डा. संजीव कुमार शर्मा ने डाक्टर साथियों को खुद को तथा मरीजों को सुरक्षित रखने के लिए कोरोना सेफ्टी गाइडलाइन के अनुसार प्रैक्टिस जारी रखने की हिदायत दी। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी की पहली लहर से लेकर दूसरी लहर के बीच एक लाख से ऊपर की संख्या में कोविड मरीजों को इलेक्ट्रोहोम्योपैथिक दवाएं स्वस्थ कर चुकी हैं।

ईडीएमए के अध्यक्ष डा. छिदर सिंह कलेर व चेयरमैन डा. जगतार सिंह सेखों ने मौजूदा हालात को देखते हुए लगता है कि कोरोना महामारी लंबी चलेगी। इस कारण सारे डाक्टरों का यह फर्ज बनता है कि कोरोना के साथ मिलते जुलते लक्षण वाले मरीजों का विशेष ध्यान रखा जाए तथा जरूरत महसूस होने पर टेस्ट करवाए जाएं। संक्रमित होने का पता चलते ही सेहत विभाग को सूचित किया जाए। इस बैठक में डा. दविदर कुमार गर्ग, डा. हरदेव सिंह सैनी, डा. बलविदर कौर सैनी, डा. राजेश कुमार सिरसा, डा. सुनील सहगल, पानीपत, डा. केवल कृष्ण, डा. दविदर कुमार खुराना आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी