आज शहर में नौ जगहों पर कैंप लगाकर किया जाएगा वैक्सीनेशन

। वीरवार को शहर के नौ स्थानों पर कैंप लगाए जाने के साथ सभी ब्लाकों में वैक्सीन लगाई जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 10:24 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 10:24 PM (IST)
आज शहर में नौ जगहों पर कैंप लगाकर  किया जाएगा वैक्सीनेशन
आज शहर में नौ जगहों पर कैंप लगाकर किया जाएगा वैक्सीनेशन

राज कुमार राजू,मोगा

जिले में वैक्सीन की कोई कमी नही है। वीरवार को शहर के नौ स्थानों पर कैंप लगाए जाने के साथ सभी ब्लाकों में वैक्सीन लगाई जाएगी। यह जानकारी जिला टीकाकरण अफसर डाक्टर अशोक सिगला ने बुधवार को बातचीत में दी।

उन्होंने लोगों को बढ़चढ़ कर इन कैंपों में भाग लेकर कोरोना रोधी टीका लगवाने की अपील की है। उधर, जिले में बुधवार को कोई भी कोरोना संक्रमित रिपोर्ट नहीं हुआ। जिले में अब आठ एक्टिव केस हैं। बुधवार को सेहत विभाग की टीमों ने 583 लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए फरीदकोट भेजे हैं। बुधवार को बग्गेआना बस्ती में 161 और ठठी भाई में 10 लोगों का टीकाकरण किया गया है।

सिविल सर्जन डा. अमरप्रीत कौर बाजवा ने बताया कि सेहत विभाग की ओर से जिले में अब तक कोरोना की जांच के लिए कुल 212151 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं। इनमें 137467 लोगों के सैंपलों की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है। 395 लोगों की रिपोर्ट आनी बाकी है। अब तक कुल 8412 लोग कोरोना को मात देकर स्वस्थ हो चुके हैं। वहीं आठ एक्टिव केस है, इन संक्रमितों को होम क्वारंटाइन किया गया है। अब तक कोरोना से जिले में 233 लोगों की मौत हो चुकी है।

मास्क पहनें,भीड़ में न जाएं

जिला टीकाकरण अफसर डा. अशोक सिगला ने लोगों से अपील की है कि संक्रमण से बचाव के लिए सेहत विभाग की हिदायतों का सख्ती से पालन करें। ऐसे में हम सबको मास्क और सैनिटाइजर का प्रयोग करने के साथ भीड़ का हिस्सा नहीं बनना चाहिए। दिन में कई- कई बार हाथ साबुन से धोते रहना चाहिए। वहीं वैक्सीनेशन करवाने के साथ बच्चों का विशेष ध्यान रखें। रोजाना की भांति जिले में वैक्सीनेशन कैंप लगाए जा रहे हैं। ऐसे में लोगों का भी फर्ज बनता है कि वैक्सीनेशन अभियान में सहयोग दें। आज यहां लगेगी वैक्सीन

जिला टीकाकरण अफसर डाक्टर अशोक सिगला ने बताया कि वीरवार को शहर में नौ स्थानों पर कैंप लगाए जा रहे हैं। जिले के ब्लाकों में भी वैक्सीनेशन अभियान भी जारी रहेगा। उन्होंने बताया कि एनआरआइ के लिए श्री राम शरणम आश्रम, सिविल अस्पताल , बग्गेआना बस्ती, यूपीएचसी दुनेके ,स्लम एरिया डिस्पेंसरी , राधा स्वामी डेरा कोटकपूरा रोड , शहीदी पार्क, ईएसआइ डिस्पेंसरी ,एफसीआइ में वैक्सीनेशन कैंप लगेगा।

अब तक पांच लाख 70 हजार लोगों ने लगवाई वैक्सीन

डाक्टर अशोक सिगला ने बताया कि जिले में सेहत विभाग की ओर से 16 जनवरी से वैक्सीनेशन अभियान शुरू किया गया था। अब तक पूरे जिले में पांच लाख 70 हजार लोग वैक्सीन लगवा चुके हैं। इनमें चार लाख 45 हजार लोगों ने पहली और एक लाख 25 हजार लोगों ने दूसरी डोज लगवाई है।

chat bot
आपका साथी