विद्यार्थियों को पौधों की महत्ता से अवगत करवाया

। द लर्निंग फील्ड ए ग्लोबल (टीएलएफ) स्कूल में विद्यार्थियों को पौधों की हमारे जीवन में क्या महत्ता है इसकी जानकारी दी गई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 04:27 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 04:27 PM (IST)
विद्यार्थियों को पौधों की महत्ता से अवगत करवाया
विद्यार्थियों को पौधों की महत्ता से अवगत करवाया

संवाद सहयोगी,मोगा

द लर्निंग फील्ड ए ग्लोबल (टीएलएफ) स्कूल में विद्यार्थियों को पौधों की हमारे जीवन में क्या महत्ता है, इसकी जानकारी दी गई। स्कूल के चेयरमैन इंजी. जनेश गर्ग व चेयरपर्सन डा. मुस्कान गर्ग के दिशा-निर्देशों पर ये विशेष गतिविधि का आयोजन किया गया।

प्रिसिपल स्मृति भल्ला ने कहा कि ईवीएस के अध्यापक ने विद्यार्थियों को पौधों की हमारे जीवन में क्या महत्ता है, इसकी जानकारी दी। विद्यार्थियों को स्कूल की ग्राउंड में ले जाकर उन्हें पौधों के विभिन्न भागों की विस्तार से जानकारी दी गई। किस-किस तरह के पौधे होते हैं, उन्हें इस बारे में बताया गया। उन्होंने कहा कि हम जब पौधे लगाते हैं तो वह बड़े होकर पर्यावरण को स्वच्छ रखते हैं, शुद्ध वायु प्रदान करते हैं, पौधे हमें फल, फूल प्रदान करते हैं। शिक्षकों ने बच्चों को घरों के आसपास अधिक से अधिक पौधे लगाने को प्रेरित किया। चेयरमैन इंजी. जनेश गर्ग व चेयरपर्सन डा. मुस्कान गर्ग ने कहा कि टीएलएफ का मुख्य उद्देश्य विद्यार्थियों को पढ़ाई के साथ-साथ उनकी प्रतिभा को निखारना और जरूरी जानकारियां प्रदान करना है। इसलिए इस गतिविधि का आयोजन किया, जो कि आगे भी निरंतर जारी रहेंगी। इस मौके पर स्कूल के एकेडमिक डीन जय सिंह राजपूत, मुख्य अध्यापिका रेखा पासी व अध्यापक उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी