तीन दिवसीय राष्ट्रीय तीरांदाजी प्रतियोगिता 19 फरवरी से अमृतसर में

पंजाबी फील्ड आर्चरी एसोसिएशन की बैठक रविवार को पंजाब प्रधान सोनू वाहिद की अगुआई में हुई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 10:40 PM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 10:40 PM (IST)
तीन दिवसीय राष्ट्रीय तीरांदाजी प्रतियोगिता 19 फरवरी से अमृतसर में
तीन दिवसीय राष्ट्रीय तीरांदाजी प्रतियोगिता 19 फरवरी से अमृतसर में

संवाद सहयोगी,मोगा

पंजाबी फील्ड आर्चरी एसोसिएशन की बैठक रविवार को पंजाब प्रधान सोनू वाहिद की अगुआई में हुई। बैठक में विभिन्न जिलों से पदाधिकारी शामिल हुए। इस दौरान राष्ट्रीय स्तरीय तीरांदाजी प्रतियोगिता अमृतसर में करवाने पर विचार-विमर्श किया गया।

सोनू वाहिद ने कहा कि आजकल बढ़ रहे नशे के रुझान को रोकने के लिए जहां शिक्षा अहम है। वहीं खेलों का भी बहुत महत्व है। इसमें सबका प्रयास होना बहुत जरूरी है। वहीं बच्चों का मानसिक बोझ कम करने के लिए उनको खेलों की ओर अग्रसर करना हमारा मुख्य मकसद होना चाहिए। सोनू ने कहा कि वह जिले के स्कूली बच्चों का रुझान तीरांदाजी की तरफ बढ़ाएंगे। उन्होंने बताया कि इससे पहले एसोसिएशन द्वारा एक जिला स्तरीय टूर्नामेंट मोगा में करवाया गया था। अब अमृतसर स्थित इंडोर स्टेडियम में 19 फरवरी से 21 फरवरी तक तीरांदाजी प्रतियोगिता करवाई जा रही है।

पंजाब सिविल आर्चरी एसोसिएशन के पंजाब प्रधान सोनू वाहिद ने कहा कि उनके पिता मरहूम वाहिद अली का सपना था कि मोगा जिले में तीरांदाजी का जिला स्तरीय टूर्नामेंट करवाया जाए, जो पिछले दिनों गुरु नानक कालेज की ग्राउंड में करवाया जा चुका है। अब उनका प्रयास था कि राष्ट्रीय स्तर के इस टूर्नामेंट को भी मोगा में करवाया जाए, लेकिन जिला खेल विभाग की अनदेखी के कारण स्टेडियम नहीं मिल पाया जिसके चलते उन्होंने यह राष्ट्रीय स्तरीय टूर्नामेंट अमृतसर में करवाने का फैसला लिया गया है।

इस मौके पर एसोसिएशन के खजांची तीर्थ राम, सदस्य इंद्रजीत सिंह फरीदकोट, अवतार सिंह बठिडा, मोनू वाहिद, सुरिदर भुल्लर, वीरभान दानव, वरिदंर सिंह बल, नवप्रीत सिंह, गुरमिदर सिंह, मोहित शर्मा, सचिन गोयल, राजिदर कुमार, रविद्र सिंह, रोबिन कुमार, गुरविदर सिंह, अमरिदर सिंह, मनप्रीत सिंह व विश्वजीत मौजूद थे।

अंडर 10,17 व 19 मुकाबलों में लड़के-लड़कियां लेंगी भाग

इस मौके पर एसोसिएशन के उपप्रधान दीपक कोड़ा, सचिव गगन कुमार ने कहा कि इस राष्ट्रीय प्रतियोगिता में अंडर 10,17 और 19 के लड़के-लड़कियों के मुकाबले करवाए जाएंगे। इसमें गुजरात, जम्मू-कश्मीर, चंडीगढ़, राजस्थान, हरियाणा, उतराखंड, महाराष्ट्र,कर्नाटक,तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, उत्तरप्रदेश और पंजाब से करीब 350 खिलाड़ी भाग लेंगे। ------------

राजू

chat bot
आपका साथी