चोरों ने दो घरों पर धावा बोल 21.50 लाख के गहने व नकदी चुराई

चोरों ने दो घरों पर धावा बोल 21.50 लाख के गहने व नकदी चुराई

। शहर के न्यू टाउन इलाके व हाकम का अगवाड में चोरों ने दो घरों को निशाना बनाते हुए 21.50 लाख रुपये के सोने के गहने व नकदी चुरा ली।

JagranMon, 17 May 2021 04:04 PM (IST)

संवाद सहयोगी,मोगा

शहर के न्यू टाउन इलाके व हाकम का अगवाड में चोरों ने दो घरों को निशाना बनाते हुए 21.50 लाख रुपये के सोने के गहने व नकदी चुरा ली। सीसीटीवी फुटेज की मदद से पुलिस ने एक आरोपित को काबू कर लिया है। पकड़े गए व्यक्ति ने पूछताछ में बाकी साथियों के नाम भी बता दिए हैं। पुलिस ने छह लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। चोरों ने न्यू हाकम का अगवाड में वारदात को अंजाम देने से पहले बुजुर्ग महिला को बुरी तरह पीटा और उसका मुंह कपड़े से बांध दिया। जबकि न्यू टाउन गली नंबर पांच में चोरी करने वाले आरोपित को पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की मदद से गिरफ्तार कर लिया। केस नंबर एक:

थाना सिटी साउथ में तैनात सहायक थानेदार सिकंदर सिंह ने बताया कि अशोक कुमार पुत्र रखी राम निवासी गली नंबर पांच न्यू टाउन ने शिकायत दर्ज करवाई है कि 13 मई की देर रात एक व्यक्ति ने उनके घर में घुस कर सात तोले सोना, 1.22 लाख की नकदी, 7200 कैनेडियन डालर, 2200 यूएस डालर चुरा लिए। चोरी किए गए सामान की कुल कीमत 10.50 लाख बनती है। वारदात के बाद पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की मदद से आरोपित संदीप सिंह निवासी बग्गेआना बस्ती को काबू कर लिया। आरोपित के पास से 90 हजार रुपये हुए बरामद हो पाए हैं।

शिकायतकर्ता अशोक कुमार ने बताया कि चोरी की शिकायत दर्ज करवाने के बाद एसएसपी हरमनबीर सिंह गिल, डीएसपी साइब्रर क्राइम सुखविदर सिह, डीएसपी सिटी बरजिदर सिंह भुल्लर समेत थाना सिटी साउथ के प्रभारी बलराज मोहन ने पुलिस टीमों का गठन कर आरोपित को काबू कर लिया। केस नंबर दो:

थाना सिटी साउथ पुलिस ने न्यू हाकम का अगवाड में महिला को बंधक बनामारपीट करके घर से सोने के गहने व अन्य सामान चोरी करने के आरोप में पांच लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। चोरों ने बुजुर्ग महिला को घायल कर दिया और फरार हो गए। पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपितों की पहचान हुई। लेकिन दो दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस किसी को काबू नही कर पाई है।

थाना सिटी साउथ में तैनात सहायक थानेदार संतोख सिंह ने बताया कि 65 वर्षीय ऊषा पब्बी पत्नी स्वर्गीय सुरिदर पाल पब्बी ने शिकायत दर्ज करवाई है कि 13 मई की देर रात वह घर में सो रही थीं। दूसरे कमरे में उसका बेटा सो रहा था। इसी दौरान कुछ लोग घर में घुसे तथा उसका मुंह बांध कर मारपीट करने लगे। हमलावरों ने उसके हाथों से सोने की चार चूड़ियां, कानों से बालियां व सोने की चेन व लाकेट उतार लिया। बाद में आरोपित अलमारी में रखे 20 तोले सोने के गहने तथा डायमंड सेट, चांदी के एक किलो वजन के सिक्के तथा 25 हजार रुपये की नकदी लेकर फरार हो गए। चोरी हुए सामान की कुल कीमत 11 लाख रुपये बनती है। बेटे ने पुलिस को सूचना देने के साथ अपने स्तर पर जांच की तो उसे पता चला कि चोरी को बूटा सिंह ,लखबीर सिंह उर्फ लक्खू निवासी निवासी बगेआना बस्ती, मिट्ठू सिंह निवासी पुली वाला मोहल्ला, अमरजीत सिंह समाधभाई तथा कालू सिंह निवासी मोगा ने अंजाम दिया। पुलिस ने महिला के बयानों पर आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। उनकी तलाश की जा रही है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.