जिन सड़कों का तीन महीने पहले सीएम ने किया था लोकार्पण, उन्हीं सड़कों अधिकारियों ने खुदवाया

मंडी बोर्ड में नई बनी जिन सड़कों का मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह ने 31 मई को वर्चुअल उद्घाटन किया था

By JagranEdited By: Publish:Thu, 09 Sep 2021 08:31 AM (IST) Updated:Thu, 09 Sep 2021 08:31 AM (IST)
जिन सड़कों का तीन महीने पहले सीएम ने किया था लोकार्पण, उन्हीं सड़कों अधिकारियों ने खुदवाया
जिन सड़कों का तीन महीने पहले सीएम ने किया था लोकार्पण, उन्हीं सड़कों अधिकारियों ने खुदवाया

सत्येन ओझा, मोगा :

करोड़ों की लागत से मंडी बोर्ड में नई बनी जिन सड़कों का मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह ने 31 मई को वर्चुअल उद्घाटन किया था, वहीं सड़कें बारिश में सीवरेज उफनने से जब झील बनीं तो मंडी बोर्ड के अधिकारियों ने आनन-फानन में नई बनी सड़कों को ही खोदवाना शुरू कर दिया। हैरानी की बात है कि जिला मंडी अधिकारी को इसकी जानकारी तक नहीं है। पहले तो वे दावे के साथ बोले कि वे तो उसी सड़क से रोज निकलते हैं, कोई सड़क नहीं तोड़ी गई है। जब उनके दफ्तर के नीचे ही खोदी गई नई सड़क की फोटो दिखाई गई, तब उन्होंने अधीनस्थ से पता कर पुष्टि की कि सड़क तोड़ी गई है। इसका पता कराते हैं, कोई खास बात नहीं है। क्या है मामला

शहर की नई दाना मंडी में छह महीने पहले नौ करोड़ की लागत से विकास कार्य करवाए गए थे, इनमें से खस्ताहाल हो चुकी मंडी की पूरी सड़क की मरम्मत मंडी बोर्ड की सिविल विग ने करवाई थी। इसके अलावा हाई मास्क लाइटें लगाई गई थीं। कुछ हिस्से में शेड डाला गया था। मंडी में हुए विकास कार्यों का उद्घाटन मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह ने वर्चुअली किया था। बाद में जून से जैसे ही मानसून सक्रिय हुआ तो बारिश में पूरी मंडी ने झील का रूप लेना शुरू कर दिया। सीवरेज लाइन चोक होने के कारण बरसाती पानी सीवरेज लाइन में नहीं जा रहा था, जिस कारण एक दिन बारिश होने पर कई-कई दिन तक सड़कों पर पानी भरने लगा था।

पहले तो मंडी के मुलाजिमों ने पब्लिक गोशाला के निकट नई बनी सड़क पर सीवरेज के ढक्कन ढूंढने के लिए सड़क कई जगह से खोद डाली। कुछ स्थानों पर ढक्कन खोलकर सीवरेज की सफाई भी कराई गई, लेकिन सीवरेज की समस्या का हल नहीं हुआ। असल में मंडी बोर्ड के सिविल विग के अधिकारी सड़क बनाने से पहले सीवरेज दुरुस्त करवाना भूल गए थे। ऐसे में सीवरेज लाइन की समस्या से भी जब कोई समाधान नहीं हुआ तो अधिकारियों ने अब सड़क को ही तोड़ना शुरू कर दिया है। पहले पब्लिक गोशाला वाली सड़क जगह-जगह खोदी गई और अब जिला मंडी अधिकारी आफिस वाली सड़क को सब्जी मंडी के निकट खोद दिया गया।

गौरतलब है कि मंडी की जिस सड़क की खोदाई की जा रही है वह करीब 10-12 साल से खस्ताहाल पड़ी हुई थी, अब जाकर नौ करोड़ की लागत से मंडी में विकास के काम करवाये तो, लेकिन उसका भी कोई फायदा होता नहीं दिख रहा है।

जनता के पैसे की खुलेआम बर्बादी इन दिनों में मंडी की सड़क पर देखी जा सकती है। हैरानी तो इस बात की है कि जिला मंडी अधिकारी रजनीश गोयल को सड़क ध्वस्त किए जाने की कोई जानकारी तक नहीं है। विभाग की लापरवाही से कई करोड़ रुपये के नुकसान को भी उन्होंने हल्के में लेते हुए कहा कि देखते हैं।

chat bot
आपका साथी