नान टीचिग इंप्लाइज यूनियन ने कालेज में दिया धरना

। पीसीएनटीईयू पंजाब एडिड एवं अनएडिड यूनियन के आह्वान पर नान टीचिग इंप्लाइज यूनियन ने डीएम कालेज में मंगलवार को हड़ताल की तथा धरना दिया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 04:48 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 04:48 PM (IST)
नान टीचिग इंप्लाइज यूनियन ने कालेज में दिया धरना
नान टीचिग इंप्लाइज यूनियन ने कालेज में दिया धरना

संवाद सहयोगी,मोगा

पीसीएनटीईयू पंजाब एडिड एवं अनएडिड यूनियन के आह्वान पर नान टीचिग इंप्लाइज यूनियन ने डीएम कालेज में मंगलवार को हड़ताल की तथा धरना दिया। यह हड़ताल नान टीचिग स्टाफ की लंबित पड़ी मांगों को लेकर की गई।

धरने के दौरान यूनियन के सदस्यों ने पंजाब सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते नान टीचिग इंप्लाइज यूनियन डीएम कालेज यूनिट के अध्यक्ष जवाहर लाल ने कहा कि पंजाब सरकार एडिड कालेजों के कर्मचारियों की मांगों की तरफ कोई ध्यान नहीं दे रही। यूनियन की मांगों में एक दिसंबर 2011 से संशोधित किए गए ग्रेड पे, एक अगस्त 2009 से बढ़ी हुई दर से मकान का भत्ता, मेडिकल भत्ता लागू करना, चार सितंबर 2014 स्टेपअप इक्रीमेंट लागू करना है। उन्होंने कहा कि एडिड कालेजों में काम कर रहे टीचिग स्टाफ को मकान का भत्ता, मेडिकल भत्ता पहले से ही बढ़ी हुई दर से मिल रहा है, जबकि नान टीचिग कर्मचारियों का भत्ता पंजाब सरकार द्वारा बंद कर दिया गया है, इसे दोबारा शुरू किया जाए। इसके अलावा सरकारी कालेजों के कर्मचारियों की तर्ज पर छठे पे कमीशन को लागू किया जाए। इस मौके पर प्राइवेट कालेज नान टीचिंग इंप्लाइज यूनियन पंजाब के सीनियर उपाध्यक्ष राजेन्द्र कुमार सबरवाल, नान टीचिग इंप्लाइज यूनियन डीएम कालेज से रमिदर शर्मा ज्वाइंट सचिव, दिनेश कुमार मौर्य डिप्टी चेयरमैन, जगजीवन सिंह, पंजाब यूनिवर्सिटी विग के सचिव शंकर कुमार गौतम उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी