द लर्निग फील्ड ए ग्लोबल स्कूल में मनाया इंजीनियर्स-डे

। द लर्निंग फील्ड ए ग्लोबल (टीएलएफ) में वीरवार को चेयरमैन इंजी. जनेश गर्ग व चेयरपर्सन डा. मुस्कान गर्ग के नेतृत्व में इंजीनियर्स-डे मनाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 03:06 PM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 03:06 PM (IST)
द लर्निग फील्ड ए ग्लोबल स्कूल 
में मनाया इंजीनियर्स-डे
द लर्निग फील्ड ए ग्लोबल स्कूल में मनाया इंजीनियर्स-डे

संवाद सहयोगी,मोगा

द लर्निंग फील्ड ए ग्लोबल (टीएलएफ) में वीरवार को चेयरमैन इंजी. जनेश गर्ग व चेयरपर्सन डा. मुस्कान गर्ग के नेतृत्व में इंजीनियर्स-डे मनाया गया।

समागम की शुरुआत करते हुए चेयरमैन इंजी. जनेश गर्ग, चेयरपर्सन डा. मुस्कान गर्ग, प्रिसीपल स्मृति भल्ला, डीन एकेडमिक जय सिंह राजपूत, मुख्य अध्यापिका रेखा पासी व अन्य स्टाफ ने महान इंजीनियर एवं भारत रत्न डा. मोक्षगुंडम विश्वेश्वरैया की तस्वीर पर श्रद्धासुमन अर्पित किए। प्रिसिपल स्मृति भल्ला ने कहा कि देश के विकास में इंजीनियरों का अहम योगदान है। आपदा में बचाव कार्य से लेकर निर्माण तक इंजीनियरों के बिना कुछ भी नहीं हो सकता। देश के विकास के धूरी इंजीनियर्स ही हैं। भारत रत्न सर डा. मोक्षगुंडम विश्वेश्वरैया के जन्मदिवस के रूप में इंजीनियर्स-डे मनाया जाता है। मोक्षगुंडम विश्वेश्वरैया का जन्म मैसूर में 15 सितम्बर 1861 को हुआ था। विश्वेश्वरैया भारतीय सिविल इंजीनियर, विद्वान और राजनेता थे। प्रिसिपल स्मृति भल्ला ने बताया कि 1883 में पूना के साइंस कालेज से इंजीनियरिग में स्नातक करने के बाद विश्वेश्वरैया को तत्काल ही सहायक इंजीनियर पद पर सरकारी नौकरी मिल गई थी। इस मौके पर स्कूल चेयरमैन इंजी. जनेश गर्ग व चेयरपर्सन डा. मुस्कान गर्ग ने समूह स्टाफ व विद्यार्थियों को इंजीनियर्स दिवस की बधाई दी।

chat bot
आपका साथी