छिड़काव करते चढ़ी कीटनाशक दवा, तीन बच्चों के पिता की मौत

। कस्बा निहाल सिंह वाला के गांव खोटे के रहने वाले दो बेटियों व एक बेटे के पिता की कीटनाशक दवा चढ़ने से बुधवार को देर शाम मौत हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 10:47 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 10:47 PM (IST)
छिड़काव करते चढ़ी कीटनाशक  दवा, तीन बच्चों के पिता की मौत
छिड़काव करते चढ़ी कीटनाशक दवा, तीन बच्चों के पिता की मौत

संवाद सहयोगी,मोगा

कस्बा निहाल सिंह वाला के गांव खोटे के रहने वाले दो बेटियों व एक बेटे के पिता की कीटनाशक दवा चढ़ने से बुधवार को देर शाम मौत हो गई।

मृतक जसवीर सिंह पुत्र विशाखा सिंह के जीजा मक्खन सिंह ने बताया कि जसवीर बुधवार को गांव के ही एक किसान के खेत में कीटनाशक दवा का छिड़काव कर रहा था। इस दौरान उसे दवा चढ़ गई। अचानक सेहत बिगड़ने पर उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई। थाना निहाल सिंह वाला की पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मोगा के सिविल अस्पताल पहुंचा दिया है।

मास्टर कैडर यूनियन पंजाब का वफद शिक्षा सचिव से मिला

मास्टर कैडर यूनियन पंजाब का वफद प्रदेश अध्यक्ष बलदेव सिंह बुट्टर, प्रदेश सरपरस्त गुरप्रीत सिंह रियाड़, वाशिगटन सिंह व प्रदेश महासचिव बलजिदर सिंह धालीवाल की अगुआई में शिक्षा सचिव कृष्ण कुमार से मिला

इस दौरान यूनियन के सदस्यों ने शिक्षा सचिव के समक्ष मास्टर कैडर से लेक्चरर व मुख्य अध्यापकों की प्रमोशन संबंधी, ई-पंजाब के पोर्टल से सैक्शन आसामियां पहले की तरह बहाल करवाने , 6060 मास्टर कैडर अध्यापकों को चार एसीपी देने संबंधी, 3582 नान बार्डर मास्टर कैडर अध्यापकों को बदली का मौका देने की मांग उठाई। शिक्षा सचिव ने कहा कि सात मार्च को मास्टर कैडर से लेक्चरर व मुख्य अध्यापक की पदोन्नति के लिए कौंसलिग शुरू होगी तथा अध्यापकों के असल दस्तावेज चेक किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि कोई भी आसामी खत्म नहीं की जाएगी तथा पहले की तरह सारे पद बहाल रहेंगे।स्कूल प्रमुख की मांग पर विद्यार्थियों की गिनती अधिक होने की सूरत में और आसामियां दी जाएंगी। इस वफद में प्रदेश वित्त सचिव रमन कुमार, सीनियर उपाध्यक्ष हरभजन सिंह, सुखदेव, काजल होशियारपुर, गुरमेज सिंह अमृतसर, राकेश कुमार पठानकोट, राजेंद्र भंडारी, इंद्रपाल सिंह मोगा, बलराज कोकरी, सुरजीत सिंह होशियारपुर उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी