स्कूल खुलने से चहक उठे बच्चों के चेहरे, लौटी रौनक

। पंजाब सरकार के आदेश अनुसार सोमवार को जिले में सभी स्कूल खुल गए। प्री नर्सरी कक्षा से 12वीं कक्षा तक के विद्यार्थी स्कूलों में पहुंचे।

JagranMon, 02 Aug 2021 10:31 PM (IST)
स्कूल खुलने से चहक उठे बच्चों के चेहरे, लौटी रौनक

तरलोक नरूला, मोगा

पंजाब सरकार के आदेश अनुसार सोमवार को जिले में सभी स्कूल खुल गए। प्री नर्सरी कक्षा से 12वीं कक्षा तक के विद्यार्थी स्कूलों में पहुंचे। भले ही पहले दिन 40 से 50 प्रतिशत की ही हाजिरी रही, बच्चों में उत्साह देखने लायक था। स्कूलो में चहल पहल से लग रहा था स्कूलों में फुलवरिया फिर से खिलने लगी है। स्कूल की कक्षाएं फिर से ए फार एप्पल, छोटा अ अनार, सी फार कैट आदि की पढ़ाई करते नन्हे बच्चों की आवाज गूंजने लगी। अध्यापकों ने भी बच्चो के साथ खुशी का इजहार करते उन्हें दुलार दिया।

बता दें कि कोरोना महामारी के कारण स्कूल बंद कर दिए गए थे। ऐसे में बच्चों को आनलाइन पढ़ाई करवाई जा रही थी। कोरोना संक्रमण के केस कम होने के बाद 26 जुलाई को दसवीं कक्षा से 12 कक्षा तक के बच्चों के लिए स्कूल के द्वार खोल दिए गए। पंजाब सरकार के स्कूलों की समस्त कक्षाओं को खोलने की अनुमति मिलने से सोमवार को बच्चों में अपने स्कूल में जाने के प्रति उत्साह देखने को मिला। स्कूलों में बच्चे मास्क पहनकर आए वही स्कूल अध्यापकों द्वारा भी बच्चों को सैनिटाइज कर व बुखार चेक करके ही स्कूल में प्रवेश करवाया गया। बच्चों ने कक्षाओं में शारीरिक दूरी के नियम का पालन कर शिक्षा ग्रहण की।

सरकारी कन्या स्कूल में 1100 छात्राएं पहुंचीं

इस दौरान सरकारी कन्या स्कूल के प्रिसिपल जसविदर सिंह का कहना है कि सोमवार को प्रथम दिन छठी कक्षा से 12वीं कक्षा तक के 1800 में से 1100 छात्राएं स्कूल पहुंची। उन्होंने कहा कि बच्चों को सैनिटाइज करके ही प्रवेश करवाया गया वही बच्चों को सरकारी गाइडलाइन प्रति जागरूक किया गया।

भीम नगर स्मार्ट स्कूल में 700 विद्यार्थी आए

भीम नगर स्मार्ट स्कूल की प्रिसिपल मंजीत कौर ने बताया कि छठी से 12वीं कक्षा तक के 1100 में से 700 विद्यार्थी उपस्थित रहे। धीरे धीरे सभी बच्चे आने लग जाएंगे। आर्य ग‌र्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल की प्रिसिपल अनीता सिगल ने बताया कि प्रथम कक्षा से 12 वी तक 600 में से 200 बच्चे हाजिर हुए।

एसडी ग‌र्ल्स स्कूल में 200 छात्राएं रही हाजिर

एसडी ग‌र्ल्स स्कूल की प्रिसिपल सोनिया हर्ष ने बताया कि प्रथम दिन पहली कक्षा से लेकर 12वीं कक्षा तक के 650 में से 200 छात्राएं स्कूल पहुंचीं। सरकारी प्राइमरी स्कूल चौंक शेखा की हेड टीचर रुबिदर कौर ने बताया कि प्री नर्सरी से लेकर पांचवी तक के 375 बच्चों में से प्रथम दिन 150 बच्चे उपस्थित हुए। आज उनके पास दो नए बच्चों का दाखिला भी हुआ है। -----

तरलोक नरूला

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.