मजदूर की बेटी के सिर पहली ही बार में सजा मिस मालवा ताज

कुछ कर दिखाने का जज्बा हो तो न गरीबी आड़े आती है और न ही जिदगी की अन्य मुश्किलें ये साबित कर दिखाया है मोगा की गगनदीप कौर ने।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Sep 2021 10:36 PM (IST) Updated:Wed, 08 Sep 2021 10:36 PM (IST)
मजदूर की बेटी के सिर पहली ही बार में सजा मिस मालवा ताज
मजदूर की बेटी के सिर पहली ही बार में सजा मिस मालवा ताज

जागरण संवाददाता, मोगा

कुछ कर दिखाने का जज्बा हो तो न गरीबी आड़े आती है और न ही जिदगी की अन्य मुश्किलें, ये साबित कर दिखाया है मोगा की गगनदीप कौर ने। बीबीएस स्कूल में आयोजित मालवा गोट टेलेंट कार्यक्रम में गगनदीप कौर ने पहली बार माडलिग में एंट्री की थी। पहली ही बार में अपनी प्रतिद्वंदियों को पीछे छोड़कर मिस मालवा के ताज पर कब्जा जमा लिया।

यह प्रतियोगिता एक दिन पहले ही बीबीएस स्कूल में डायमंड मीडिया ग्रुप की ओर से आयोजित की गई थी, जिसमें मालवा भर से करीब 100 से ज्यादा प्रतियोगियों ने हिस्सा लिया था। भविष्य में गगनदीप का सपना माडलिग और एक्टिग के क्षेत्र में कैरियर बनाने का है।

गगनदीप कौर प्लस-2 की छात्रा हैं, आर्थिक अभावों के चलते बीच में उनकी पढ़ाई छूट गई थी, हालांकि कलात्मक क्षेत्र में शुरू से ही गगनदीप कौर को काम करने का शौक था। बड़े भाई ने अपनी बहन की प्रतिभा को समझा और उसे निखारने का प्रयास किया। खुद गगनदीप कौर ने भी परिवार के हालातों को देख जाब शुरू कर अपनी पढ़ाई आगे जारी रखी।

पिता ने भी दिया बेटी का साथ

पिता मजदूरी करते हैं, लेकिन बेटी की प्रतिभा को देख वे भी उसे सपोर्ट करते हैं। साथ ही माडलिग के क्षेत्र में पहली बार प्रवेश किया। मालवा गोट टेलेंट के आनलाइन ऑडीशन में पार्टीसिपेट किया। चयन होने पर उन्होंने खुद ही इसकी तैयारी शुरू कर दी थी।

मुझे खुद उम्मीद नहीं थी

गगनदीप कौर का कहना है कि उन्हें ये तो उम्मीद थी कि वे अच्छा प्रदर्शन कर कुछ न कुछ टैग जरूर हासिल करेंगी, लेकिन मिस मालवा का ताज उनके सिर होगा, इसकी उम्मीद नहीं थी। गगन का कहना है कि पहली बार में ही मिली सफलता से उनका आत्मविश्वास बढ़ा है, अब वे आगे और अच्छी प्रतियोगिताओं का हिस्सा बनेंगी।

लगातार तीसरी बार मिस्टर मालवा चुने गए राही

मिस्टर मालवा बने लुधियाना के खुशाल राही लगातार तीसरा मुकाबला जीते हैं, लेकिन तीसरी बार पहले स्थान पर रहे। इससे पहवे वे लुधियाना गोट टेलेंट में फ‌र्स्ट रनर अप रहे। खन्ना में फैशन सीजन-3 में सेकंड रनर अप रहे थे। राही का कहना है कि वे फिल्म निर्माता, निर्देशक सनी शर्मा की प्रेरणा से इस फील्ड में आए हैं, भविष्य में ही वे माडलिग के क्षेत्र में ही अपना कैरियर बनाना चाहते हैं। पढ़ाई के साथ-साथ वे जाब भी कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी