सोनू सूद के अगले कदम का जवाब मिल सकता है भाजपा-कैप्टन के गठबंधन में!

। 2022 विधानसभा चुनाव को लेकर मोगा ही नहीं बल्कि प्रदेश के जो लोग फिल्म अभिनेता सोनू सूद के अगले कदम का इंतजार कर रहे हैं उन्हें नई आक्सीजन के साथ सामने आ रही भाजपा की भावी राजनीति में जल्द ही उत्तर मिल सकता है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 10:41 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 10:44 PM (IST)
सोनू सूद के अगले कदम का जवाब मिल सकता है भाजपा-कैप्टन के गठबंधन में!
सोनू सूद के अगले कदम का जवाब मिल सकता है भाजपा-कैप्टन के गठबंधन में!

सत्येन ओझा.मोगा

2022 विधानसभा चुनाव को लेकर मोगा ही नहीं बल्कि प्रदेश के जो लोग फिल्म अभिनेता सोनू सूद के अगले कदम का इंतजार कर रहे हैं, उन्हें नई आक्सीजन के साथ सामने आ रही भाजपा की भावी राजनीति में जल्द ही उत्तर मिल सकता है। भले ही अभी कैप्टन अमरिदर सिंह की नई पार्टी का भाजपा के साथ औपचारिक गठबंधन नहीं हुआ है, लेकिन ये तय है कि हिदू बहुल मोगा सीट कैप्टन की पार्टी के खाते में जा सकती है, लंबे समय से चर्चाओं में फिल्म अभिनेता सोनू सूद की बहन मालविका सूद कैप्टन खेमे से प्रत्याशी हो सकती हैं। कैप्टन के करीबी हैं पीएल गिल

सूत्रों का कहना है कि पूर्व डीजीपी व शिरोमणि अकाली दल के मोगा विधानसभा सीट से चुनाव लड़ चुके पीएस गिल कैप्टन अमरिदर सिंह के काफी करीबी हैं, कैप्टन मोगा की सीट पर गिल को चाहते हैं,लेकिन गिल का आधार सिर्फ मोगा शहर विधानसभा सीट तक है, प्रदेश में नहीं। फिल्म अभिनेता सोनू सूद की बहन को अगर मोगा सीट दी जाती है, तो सोनू की छवि का फायदा पूरे पंजाब में मिल सकता है। हालांकि खुद सोनू सूद एवं उनकी बहन मालविका सूद इस मामले में कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है। शुरूआत में ये चर्चा जोरों पर थी कि मालविका सूद आम आदमी पार्टी (आप) या कांग्रेस से प्रत्याशी बन सकती हैं, लेकिन कांग्रेस के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी एवं आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविद केजरीवाल में मोगा में रैलियां कर चुके हैं, दोनों ही पार्टियों के प्रयास बेकार साबित हुए हैं, ऐसे में कांग्रेस व आप में मालविका के जाने की चर्चाओं पर पहले ही विराम लग चुका है। होट सीट को धार देने में जुटी भाजपा

सूत्रों का कहना है कि भाजपा अभी अपने पत्ते नहीं खोल रही है लेकिन एक दिन पहले भाजपा के राष्ट्रीय सचिव डा.नरिदर राणा एवं प्रदेश महामंत्री जीवन गुप्ता का मोगा में जिला भाजपा नेताओं के साथ बैठक करना पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व की रणनीति का हिस्सा माना जा रहा है। इस बैठक के बहाने पार्टी के राष्ट्रीय सचिव नरिदर राणा क्षेत्रीय राजनीति की नब्ज टटोल कर गए हैं। केंद्रीय रणनीति के चलते ही दोनों नेताओं ने जिला भाजपा के साथ बैठक में सिर्फ संगठन पर ही फोकस किया, प्रत्याशी पर उन्होंने कोई चर्चा तक नहीं की। संगठन की कमजोरियों को दूर करने के लिए पार्टी के नेताओं को नसीहत दी। अभी तक मंडलों के प्रभारी नहीं बन सके हैं, धर्मकोट मंडल के प्रभारी नियुक्त कर दिए गए हैं, लेकिन दो साल में वे एक भी बैठक धर्मकोट में नहीं कर सके हैं। दोनों वरिष्ठ नेताओं ने इन कमियों को दूर करते हुए बूथ स्तर तक की टीम तैयार करने, उनके मोबाइल फोन के साथ सूची तैयार रखने के निर्देश दिए हैं, ताकि चुनाव की घोषणा होते ही पंजाब की सबसे होट सीट बनने जा रही मोगा सीट को बूथ स्तर तक पार्टी तैयार कर चुनाव प्रबंधन को धार दे सकें।

बैठक से पहले श्रद्धासुमन अर्पित किए

शहीदी पार्क में हुई बैठक से पूर्व राणा एवं गुप्ता ने मोगा गोलीकांड के शहीदों को श्रद्धासुमन सुमन अर्पित किए। बैठक में जिला प्रधान विनय शर्मा, महामंत्री बोहड़ सिंह, पूर्व जिला प्रधान राकेश शर्मा, विजय शर्मा बाघापुराना, पूर्व पार्षद भजन लाल सितारा, पूर्व सीनियर डिप्टी मेयर अनिल बांसल, सीनियर भाजपा नेता राकेश भल्ला, शहरी मंडल प्रधान विक्की सितारा, भाजपा व्यापार सेल प्रदेश कार्यकारणी के सदस्य देवप्रिय त्यागी, भाजपा युवा मोर्चा जिला प्रधान राहुल गर्ग, जिला उपाध्यक्ष एव कैशियर हितेश गुप्ता, उपाध्यक्ष कुलवंत राजपूत, मुनीश मैनराय, जेपी चड्डा, महिला मोर्चा जिला प्रधान लीना गोयल, सुमन मल्होत्रा, महामंत्री महिला मोर्चा शिल्पा बांसल, व्यापार सैल जिला प्रधान संजीव अग्रवाल आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी