रात भर होती रही बारिश, बिजली गिरने से परवाना नगर में दो ट्रांसफार्मर जले

। शहर में मंगलवार शाम से शुरू हुए सावन के मेघ रातभर रिमझिम बरसते रहे। आधी रात के बाद परवाना नगर क्षेत्र में तेज धमाके के साथ पावरकाम के दो ट्रांसफार्मरों पर आकाशीय बिजली गिरने से दोनों ट्रांसफार्मर जल गए।

JagranWed, 28 Jul 2021 10:31 PM (IST)
रात भर होती रही बारिश, बिजली गिरने से परवाना नगर में दो ट्रांसफार्मर जले

जागरण संवाददाता.मोगा

शहर में मंगलवार शाम से शुरू हुए सावन के मेघ रातभर रिमझिम बरसते रहे। आधी रात के बाद परवाना नगर क्षेत्र में तेज धमाके के साथ पावरकाम के दो ट्रांसफार्मरों पर आकाशीय बिजली गिरने से दोनों ट्रांसफार्मर जल गए। अचानक हुए धमाके से पूरे क्षेत्र में दहशत फैल गई, लोग रात को करीब एक बजे धमाका सुनकर बाहर निकले, लेकिन बारिश तेज होने के बाद रात में पता नहीं चल सका आखिर हुआ क्या है। ट्रांसफार्मर जलने से परवाना नगर, वेदांत नगर आदि गीता भवन क्षेत्र के बड़े हिस्से में आधी रात बाद गुल हुई बिजली सप्लाई बुधवार की सुबह नौ बजे तक सुचारू हो सकी। बिजली न होने के कारण सुबह के समय जल सप्लाई भी बाधिक रही। तहसील विभाग के रिकार्ड के अनुसार बुधवार सुबह आठ बजे तक शहर में 4.6 एमएम बारिश रिकार्ड की गई।

गौरतलब है कि लंबे समय तक भीषण गर्मी के बाद पहली बार सावन के मेघ शहर में मंगलवार शाम को शुरू हुई। सुबह तक रिमझिम बारिश होती रही, जिससे लोगों को भीषण गर्मी में राहत मिली। सुबह नौ बजे तक बारिश का दौर जारी रहा। तेज बारिश न होने के कारण हालांकि जलभराव की समस्या तो सुबह देखने को नहीं मिली, लेकिन कई प्रमुख सड़कों पर कीचड़ से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। बुधवार की दोपहर तीन बजे के बाद फिर रिमझिम बारिश का दौर शुरू हुआ जो शाम को साढ़े छह बजे तक जारी था।

धमाके की आवाज से खुली नींद

मंगलवार-बुधवार की मध्य रात्रि में 12 बजकर 50 मिनट पर जब आकाशीय बिजली की व गड़गड़ाहट के बीच अचानक परवाना नगर क्षेत्र में कुछ सेकंड के अंतराल पर एक के बाद एक दो तेज धमाके हुए। पावर काम के जेई कुलदीप सिंह ने पुष्टि की है कि दोनों ही ट्रांसफार्मर पर आकाशीय बिजली गिरने से तेज धमाके के साथ दोनों ट्रांसफार्मर जल गए। सुबह बारिश थमने के बाद पावर काम ने लोड ट्रांसफर कर किसी तरह प्रभावित क्षेत्र में सुबह नौ बजे बिजली सप्लाई शुरू की, हालांकि आकाशीय बिजली से शुरू हुए नुकसान के चलते मरम्मत का काम शाम तक जारी रहा। तापमान में पांच डिग्री की गिरावट

रात भर हुई रिमझिम बारिश के कारण एक दिन के मुकाबले पारा पांच डिग्री सेल्सियस नीचे गिरकर 27 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया, जबकि न्यूनतम तापमान में सिर्फ एक डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई, मौसम विभाग का अनुमान है कि छह अगस्त तक बारिश लगातार जारी रहेगी।न ओझा

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.